Advertisement
07 February 2022

यूपी चुनाव: वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली का मामला, सपा प्रमुख ने उठाई आवाज

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के फतेहाबाद में एक दिव्यांग मतदाता द्वारा पोलिंग पार्टी पर उनके बदले वोट डालने का आरोप लगाया गया है। इसके चलते वहां ग्रामीणों द्वारा जमकर हंगामा मच गया है। सूचना की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी गांव पहुंचे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने भी ट्वीट कर इस मुद्दे पर आवाज उठाई है।

दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें एक मतदाता ने आरोप लगाया है कि पोलिंग पार्टी पर उसका वोट अपने आप डाल दिया। वहीं इस वीडियो में एसडीएम को यह कहते सुना जा रहा है कि एक वोट से कुछ नहीं होता है।

इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर, मतदाता की इच्छा के विरूद्ध, ख़ुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है।चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करे। सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।

Advertisement

 

 

 

बता दें कि इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने 80 साल से अधिक आयु बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था की है। यह प्रक्रिया रविवार से प्ररंभ हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, यूपी चुनाव, अखिलेश यादव, चुनाव आयोग, पोलिंग पार्टी, फतेहाबाद विधानसभा, डाक मतपत्र, Uttar Pradesh, UP Elections, Akhilesh Yadav, Election Commission, Polling Party, Fatehabad Assembly, Postal Ballot
OUTLOOK 07 February, 2022
Advertisement