Advertisement
11 June 2024

मोदी 3.0 सरकार पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कटाक्ष, कहा- 'कुछ भी नया नहीं'

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नवीनतम मंत्रिमंडल तारीख और वर्ष को छोड़कर पिछले मंत्रिमंडल से अलग नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही यूपी विधानसभा को अपनी खाली होने वाली सीट के बारे में सूचित करेंगे। बता दें कि अखिलेश मैनपुरी जिले के करहल से विधायक हैं और उन्होंने कन्नौज से हालिया लोकसभा चुनाव जीता है।

मोदी 3.0 सरकार के बारे में बात करते हुए उन्होंने इटावा जिले के सैफई में संवाददाताओं से कहा, ''तारीख और साल के अलावा कुछ भी नया नहीं है।''

Advertisement

सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी समाजवादी राम मनोहर लोहिया, बीआर अंबेडकर और नेताजी के विचारों और विचारों को आगे बढ़ा रही है, जैसा कि पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अक्सर कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि जब भी अगला सत्र शुरू होगा तो उनकी पार्टी के सांसद संसद में जनता के सामने आने वाले मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा, ''उनकी वजह से ही सपा देश में तीसरे नंबर की पार्टी बन गयी है।''

सपा ने उत्तर प्रदेश में 37 लोकसभा सीटें जीतीं, जो कुल संख्या के मामले में भाजपा और कांग्रेस के बाद केवल तीसरी है।

अखिलेश ने कहा,"2024 का चुनाव उस चीज़ की जीत है जो लोगों के लिए मायने रखती है।" गौरतलब है कि उनकी पार्टी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए इंडिया ब्लॉक बनाने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh yadav, samajwadi party, SP Chief, pm narendra modi, cabinet
OUTLOOK 11 June, 2024
Advertisement