Advertisement
03 June 2024

'दुनिया में डंका बजाने की बात करने वालों का ही ढोल पिट गया': भाजपा पर कटाक्ष करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव

एग्जिट पोल की भविष्यवाणियों के बावजूद समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को भरोसा है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन शीर्ष पर उभरेगा। भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए, समाजवादी पार्टी प्रमुख ने सोमवार को कहा कि दुनिया में डंका बजाने की बात करने वालों का ही ढोल पिट गया।

आज लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि देश में कई चीजों के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, "सामाजिक रूप से उन्होंने (बीजेपी) देश में सद्भाव को बर्बाद कर दिया, भाईचारा खत्म कर दिया, जाति को जाति से, समुदायों को समुदायों से लड़ा दिया। पेपर लीक हो गए और पिछड़े, दलित और आदिवासियों पर अत्याचार का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया गया। अपने फायदे के लिए भाजपा ने जनता पर महंगाई थोप दी, जीएसटी के कारण व्यापार-व्यवसाय बर्बाद हो गया।"

Advertisement

अखिलेश ने कहा, "वे किसानों की जमीन हड़पना चाहते थे, लाभकारी मूल्य नहीं देते थे, देश को वर्षों की सबसे खराब बेरोजगारी में धकेल देते थे और अमीरों के कर्ज माफ कर देते थे।"

इसके अलावा, सपा नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र द्वारा उपलब्ध कराए गए झूठे आंकड़ों के कारण देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपमान का सामना करना पड़ा।

अखिलेश यादव ने कहा, "सरकार बचाने और बनाने के लिए ईडी, सीबीआई और आईटी का इस्तेमाल किया गया। झूठे आंकड़ों से देश और दुनिया को धोखा दिया गया, जिसके कारण भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपमान का सामना करना पड़ा। विदेशों में भारतीयों को अपमान का सामना करना पड़ा। दुनिया में डंका बजाने की बात करने वालो का ही ढोल पिट गया।"

सपा प्रमुख ने कहा, "इन सभी कारणों से भाजपा ने देशवासियों की जान खतरे में डाल दी है। भाजपा का झूठा राष्ट्रवाद हमें चीनी घुसपैठ से नहीं बचा सका। भाजपा की नीतियां न केवल वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी देश की रक्षा करने में असमर्थ हैं।" 

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि देश को नकारात्मक ताकतों से मुक्ति मिलेगी।

अखिलेश ने कहा, "जनता स्वतंत्रता सेनानियों की तरह बलिदान देने को तैयार है क्योंकि भाजपा शासन में उनका जीवन कठिन हो गया है। जनता की इस सकारात्मक सक्रियता के कारण देश नकारात्मक शक्तियों से मुक्त होने जा रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Exit poll, samajwadi party, chief, uttar pradesh, akhilesh yadav, india alliance, modi, bjp
OUTLOOK 03 June, 2024
Advertisement