Advertisement
19 March 2024

टीएमसी ने की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लोकसभा चुनाव कराने की मांग

वरिष्ठ टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार को कहा कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लोकसभा चुनाव चाहती है क्योंकि बीजेपी की चालें चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को ''नष्ट'' कर रही हैं।

राज्यसभा में टीएमसी पार्टी के नेता ने आश्चर्य जताया कि क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह चुनाव आयोग को "अपनी पार्टी कार्यालय" में बदल रही है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "भाजपा की गंदी चालें भारत के चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं। क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वे विपक्ष को निशाना बनाने के लिए ईसीआई को पार्टी कार्यालय में बदल रहे हैं? ईसीआई या हिज मास्टर्स वॉयस?" 

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "निर्वाचित राज्य सरकारों के अधिकारियों का स्थानांतरण! स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए। हम सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में 2024 का चुनाव चाहते हैं।"

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार को हटाने का निर्देश दिया और विवेक सहाय की नियुक्ति को अनिवार्य कर दिया, जिन्हें एक बार चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था, नए राज्य पुलिस प्रमुख के रूप में, टीएमसी ने भाजपा पर संवैधानिक निकाय को नियंत्रित करने का आरोप लगाया था।

चुनाव आयोग के फैसले ने सत्तारूढ़ टीएमसी और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक द्वंद्व को जन्म दिया, भगवा खेमे ने इस कदम का स्वागत किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Trinamool Congress party TMC, loksabha elections, supreme court, election commission of India, eci
OUTLOOK 19 March, 2024
Advertisement