Advertisement
28 March 2024

टीएमसी की महुआ मोइत्रा ईडी के बुलावे के बावजूद आज बंगाल के कृष्णानगर में करेंगी प्रचार

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को नजरअंदाज करते हुए कहा है कि वह गुरुवार को अपने कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगी, जिसमें उन्हें नई दिल्ली में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं दोपहर में कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए निकलूंगी।"

प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को ताजा समन जारी किया था।

Advertisement

49 वर्षीय तृणमूल कांग्रेस नेता को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर उपस्थित नहीं हुईं और नोटिस को स्थगित करने की मांग की।

मोइत्रा, जिन्हें दिसंबर में "अनैतिक आचरण" के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था, को उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल लोकपाल द्वारा संघीय एजेंसी को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश देने के कुछ दिनों बाद शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कैश-फॉर-क्वेरी मामले के संबंध में उनके परिसर पर छापा मारा था। मोइत्रा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Trinamool Congress party TMC, campaign, krishnanagar, bengal, mahua moitra, ed summon
OUTLOOK 28 March, 2024
Advertisement