Advertisement
06 February 2024

उद्धव ठाकरे का केंद्र पर कटाक्ष; बोले- तानाशाही कोई विकल्प नहीं हो सकता, 'भगवा तूफान' इसे उखाड़ फेंकेगा

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दावा किया कि महाराष्ट्र देश की दिशा तय करेगा और "भगवा तूफान दिल्ली में आएगा और तानाशाही को उखाड़ फेंकेगा।"

मुंबई में अपने आवास 'मातोश्री' में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''तानाशाही कोई विकल्प नहीं हो सकता'' और इसे उखाड़ फेंका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र देश की दिशा तय करेगा, जो तानाशाही को उखाड़ फेंकने की होगी।

मराठवाड़ा से उनकी पार्टी में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, "भगवा तूफान दिल्ली में आएगा और तानाशाही को उखाड़ फेंकेगा। कुछ लोगों के मन में विपक्षी भारतीय गठबंधन, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बारे में सवाल हैं, लेकिन विकल्प कहां है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, ''तानाशाही कोई विकल्प नहीं हो सकता और इसे उखाड़ फेंका जाना चाहिए।'' ठाकरे ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई कार्यकर्ता और मुस्लिम समुदाय के लोग उनकी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि "मन की बात" और "जन की बात" के बीच कोई संबंध नहीं है। 'मन की बात' एक रेडियो शो है जिसे हर महीने पीएम मोदी संबोधित करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uddhav Thackeray, center, dictatorship, pm narendra modi, shivsena ubt
OUTLOOK 06 February, 2024
Advertisement