Advertisement
08 February 2022

यूपी चुनाव: चंद्रशेखर ने बसपा पर साधा निशाना, बताया 'सूखा पेड़', अखिलेश पर भी बोला हमला

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा है कि उनका नया राजनीतिक संगठन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विकल्प के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि बसपा एक "सूखा पेड़ है जो न तो आश्रय और न ही फल प्रदान कर रहा है"।

यह पहला मौका है जब चंद्रशेखर ने बसपा के खिलाफ खुलकर हमला बोला है।

आजाद गोवर्धन और छटा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए मथुरा में थे। उन्होंने कहा कि दलितों ने बसपा को सत्ता में लाया था लेकिन पार्टी अब समुदाय के लिए कुछ भी करने की स्थिति में नहीं है।"

Advertisement

उन्होंने कहा,  "परिवर्तन प्रकृति का नियम है। यदि एक पेड़ कमजोर हो जाता है तो एक विकल्प उपलब्ध होना चाहिए और एक विकल्प के रूप में आजाद समाज पार्टी उपलब्ध है।"

उन्होंने कहा कि समुदाय के लोगों को इसका एहसास होना चाहिए और उन्हें उनकी पार्टी को समर्थन देना चाहिए और उत्तर प्रदेश में इसे शक्तिशाली बनाना चाहिए।

भीम आर्मी प्रमुख का राजनीतिक संगठन आजाद समाज पार्टी 2020 में शुरू किया गया था। यह दल खुद को दलितों, अन्य पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों के रक्षक के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहा है।

आजाद ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो स्थापित हैं, वे नए लोगों को मौका नहीं देना चाहते।

उन्होंने कहा, "अब हमारा गठबंधन जनता के साथ है क्योंकि वे हमें वोट देंगे। अखिलेश हमारे लोगों को विधायक नहीं बना सकते। हमें अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Azad Samaj Party, Chandra Shekhar Aazad, Bahujan Samaj Party (BSP), Akhilesh Yadav, Mayawati
OUTLOOK 08 February, 2022
Advertisement