Advertisement
22 April 2024

उत्तर प्रदेश: सपा ने कन्नौज से तेज प्रताप यादव और बलिया से सनातन पांडेय को बनाया उम्मीदवार

Social Media

समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए बलिया और कन्नौज सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पार्टी ने यह जानकारी दी। सपा ने ‘एक्‍स’ पर उम्मीदवारों की सूची साझा की, जिसमें पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को कन्नौज और सनातन पांडेय को बलिया से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पौत्र और राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव 2014 से 2019 तक मैनपुरी से सांसद रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में कन्नौज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। सपा ने 2019 आम चुनाव में भी सनातन पांडेय को बलिया से उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्हें भाजपा के वीरेंद्र सिंह मस्‍त से हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की आंवला लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी नीरज मौर्य और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का प्रत्याशी बताकर नामांकन करने वाले कथित प्रत्याशी सत्यवीर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

बसपा ने आंवला सीट पर आबिद अली को प्रत्याशी बनाया है। अधिकारी ने बताया कि आबिद ने इस सीट पर नामांकन दाखिल किया था लेकिन सत्यवीर सिंह ने भी खुद को बसपा प्रत्याशी बताते हुए नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को जब नामांकन पत्रों की जांच हुई तो एक सीट पर बसपा के दो उम्मीदवारों के होने पर आयोग ने आपत्ति जताई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tej pratap yadav, Sanatan Pandey, Loksabha election, Kannauj, Ballia, BJP, SP
OUTLOOK 22 April, 2024
Advertisement