Advertisement
25 March 2024

वायनाड से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्रन ने कहा, "राहुल गांधी को अमेठी जैसे ही नतीजे का सामना करना पड़ेगा"

भाजपा की केरल इकाई के प्रमुख एवं वायनाड सीट से पार्टी उम्मीदवार के. सुरेंद्रन ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भी ‘‘अमेठी जैसे ही नतीजे’’ का सामना करना पड़ेगा।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में गांधी ने वायनाड सीट से चार लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी। वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से सुरेंद्रन की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही इस सीट पर रोमांचक मुकाबले के आसार बढ़ गए हैं, क्योंकि कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यहां से जहां राहुल गांधी मैदान में हैं, वहीं वाम मोर्चा ने वरिष्ठ भाकपा नेता एनी राजा को टिकट दिया है।

अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी को वायनाड में उसी नतीजे का सामना करना पड़ेगा जैसा पिछली बार उन्हें अमेठी में मिला था।

Advertisement

उन्होंने दावा किया, ‘‘वायनाड एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां कोई विकास नहीं हुआ है। राहुल गांधी ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है। वायनाड में भी उनका वही हश्र होगा जो पिछली बार अमेठी में हुआ था।’’ गांधी ने पिछली बार वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ा था। वह अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Wayanad loksabha seat, Loksabha election 2024, BJP Wayanad candidate, Amethi, Rahul Gandhi
OUTLOOK 25 March, 2024
Advertisement