Advertisement
29 June 2022

हमें 50 विधायकों का समर्थन, फ्लोर टेस्ट करेंगे पास: एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बुधवार को अपनी ही पार्टी के 50 असंतुष्ट विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए दावा किया कि वे कोई भी शक्ति परीक्षण संख्या पास कर सकते हैं।

दिन में दूसरी बार कामाख्या मंदिर गए, शिंदे ने जोर देकर कहा: "हमारे पास 50 विधायक हैं, दो तिहाई से अधिक विधायक हैं। हम फ्लोर टेस्ट के बारे में चिंतित नहीं हैं और हम परीक्षा पास करेंगे।"

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार से गुरुवार को शक्ति परीक्षण कराने को कहा है, हालांकि शिवसेना ने इस निर्देश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। शिंदे ने कहा, "हमें कोई नहीं रोक सकता", क्योंकि लोकतांत्रिक व्यवस्था में संख्या और बहुमत सबसे महत्वपूर्ण हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, "किसी को भी देश के संविधान और शासन से परे जाने की जरूरत नहीं है। यह महाराष्ट्र की प्रगति और हिंदुत्व की प्रगति के लिए है। बहुमत हमारे साथ है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के लिए एक वैकल्पिक सरकार के गठन में असंतुष्ट भाजपा का समर्थन करेंगे, उन्होंने कहा, "कल फ्लोर टेस्ट के बाद, हम बैठेंगे और अपनी भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Eknath Shinde, Floor test, Majority, Uddhav Thackrey, BJP, Supreme Court
OUTLOOK 29 June, 2022
Advertisement