Advertisement
17 January 2024

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगे अखिलेश यादव? दिया यह बड़ा बयान

क्या सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे? इसपर अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के शामिल होने की संभावना नहीं है। पार्टी कार्यालय में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जब यादव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘न तो कांग्रेस हमें अपने कार्यक्रमों में बुलाती है, न ही भाजपा।’’

यादव ने पार्टी कार्यालय से ‘‘संविधान बचाओ, देश बचाओ समाजवादी पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) यात्रा’’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि यह यात्रा समाजवादी आंदोलन से संबंधित डॉ. भीम राव आंबेडकर, डॉ. राम मनोहर लोहिया और ‘नेताजी’ (मुलायम सिंह यादव) के विचारों को गांव-गांव तक पहुंचाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने पुराने समाजवादियों के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया है और यह यात्रा राज्य के कई जिलों से गुजरेगी। इसमें पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों और ऊंची जातियों को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि सपा इकलौती पार्टी है, जो संवैधानिक मूल्यों और संविधान को बचाने के लिए लड़ रही हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुरूप काम नहीं मिल रहा है, बल्कि उन्हें वेटर, हेल्पर और चपरासी की नौकरियां दी जा रही है। यादव ने कहा कि 2024 बदलाव और परिवर्तन का वर्ष है। उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार से पूछा कि निवेशक शिखर सम्मेलन में 40 लाख करोड़ रुपये के सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने का दावा किया गया था, उसका क्या हुआ? क्योंकि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bharat jodo nyay yatra, Akhilesh yadav on bharat jodo nyaay yatra, Akhilesh Yadav, BJP, Congress, Rahul Gandhi
OUTLOOK 17 January, 2024
Advertisement