Advertisement
29 September 2023

क्या भाजपा में लौटेंगे नीतीश कुमार? जेडीयू प्रमुख ने दिया ये बड़ा बयान

जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह 'ललन' ने गुरुवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से 'महागठबंधन' के साथ हैं और ''सात जन्मों में भी'' भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। उन्होंने पूर्व सहयोगी पर गलत धारणा बनाने के लिए कानाफूसी अभियान में शामिल होने का भी आरोप लगाया।

ललन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं जानता हूं कि हमारी अपनी पार्टी में भाजपा के कई समर्थक हैं जो इस तरह के भ्रम को जन्म देने में शामिल हैं। ऐसा ही एक तत्व रणबीर नंदन थे जिन्हें हमने कल निष्कासित कर दिया था। वह कह रहे थे कि नीतीश कुमार को (पीएम) नरेंद्र से हाथ मिलाना चाहिए  बिहार के हित में मोदी; मानो सीएम ने नंदन की सलाह के अनुसार काम किया।"

राज्य इकाई के प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी नंदन को बार-बार पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के कारण निष्कासित कर दिया गया था, हालांकि बाद में उन्होंने दावा किया कि निष्कासन आदेश जारी होने से पहले उन्होंने जद (यू) छोड़ दिया था क्योंकि उनका कुमार से मोहभंग हो गया था। ललन ने मीडिया के एक वर्ग में मुख्यमंत्री द्वारा एक और पलटवार की लगातार अटकलों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की, जिस पर जदयू प्रमुख ने आरोप लगाया कि वह केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने दावा किया, ''ये चैनल और एंकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा तैयार की गई स्क्रिप्ट के अनुसार काम कर रहे हैं, जो इस हास्यास्पद शो के निर्माता और निर्देशक भी हैं।'  ललन ने कहा, "लेकिन, सच तो यह है कि नीतीश कुमार कभी भी बीजेपी के पास वापस नहीं जाएंगे..।" उन्होंने कहा कि भाजपा अब केवल नरेंद्र मोदी की बयानबाजी ('जुमले') के लिए जानी जाती है।

उन्होंने आगे कहा, "भाजपा में क्या बचा है? क्या उसने हर साल दो करोड़ नौकरियों जैसे अपने किसी भी वादे को पूरा किया?" ललन ने कहा कि उन्होंने वर्तमान सहयोगी राजद के मनोज झा द्वारा 'ठाकुरों' के कथित अपमान पर चल रहे विवाद के लिए पार्टी के स्पिन डॉक्टरों को भी दोषी ठहराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bjp, RJD, JDU, JDU chief on BJP, Nitish Kumar, lalu yadav
OUTLOOK 29 September, 2023
Advertisement