Advertisement
27 May 2024

क्या स्वाति मालीवाल देंगी 'आप' से इस्तीफा? राज्यसभा सांसद ने दिया जवाब

आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सांसद और महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजि सहायक विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। मालीवाल ने अब कहा कि आम आदमी पार्टी छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है क्योंकि यह दो या तीन लोगों की पार्टी नहीं है।

आपको बता दें कि मालीवाल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार पर आरोप लगाया था कि जब वो सीएम आवास पर मुख्यमंत्री से मिलने गई थी तब कथित रूप से उनके ऊपर हमला किया गया था। हमला करने वाली घटना के कुछ दिनों बाद मालीवाल ने द इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा, “अगर मैं सच नहीं बोलती तो शायद (उनके और पार्टी के बीच संबंध सुधर सकते थे)। इतनी बुरी तरह से पीटे जाने के बावजूद मैंने खुद को शांत करने की कोशिश की क्योंकि यहां एक बड़ा चुनाव चल रहा है और मुझे पता था कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया जाएगा। मैंने खुद को नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने पीड़िता को शर्मिंदा करके पूरे महिला आंदोलन को नुकसान पहुंचाया है। मैं पार्टी में रहूंगी क्योंकि यह दो-तीन लोगों की नहीं है। मैंने पार्टी के लिए अपना पसीना और खून बहाया है।”

वहीं हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मालीवाल ने कहा कि पार्टी छोड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है। मालीवाल ने यह भी दावा किया कि उनसे कहा गया था कि अगर वह इस मामले में शिकायत दर्ज कराएंगी तो वो लोग उन्हें बीजेपी का एजेंट करार देंगे।

Advertisement

आप ने मालीवाल के खिलाफ लगे आरोपों पर टिप्पणी करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। वहीं, कुमार ने जवाबी शिकायत दर्ज कर मालीवाल पर सीएम के परिसर में जबरदस्ती घुसने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा दिया है।
स्वाति ने कहा, “मैंने 2006 में एक इंजीनियर के रूप में अपनी नौकरी छोड़ दी। मैं अरविंद केजरीवाल के साथ पूर्णकालिक स्वयंसेवक थी। मैं अन्ना आंदोलन की कोर कमेटी की सदस्य भी थी। मेरा खून और पसीना, पार्टी की नींव में लगा हुआ है। मुझे मेरी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण सांसद बनाया गया। मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि पार्टी में किसी के साथ मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। दिल्ली पुलिस जांच करेगी कि मुझ पर हमला क्यों किया गया और किसके इशारे पर किया गया।"

मालीवाल ने आप के उन दावों को भी मानने से इनकार किया जिसमें कहा गया था कि स्वाति बिना अपॉइंटमेंट के सीएम के आवास पर पहंची तथा सीएम से मिलने की जबरन कोशिश करते हुए दुर्व्यवहार किया। मालीवाल ने कहा, “अगर सुरक्षाकर्मी उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं देते हैं तो कोई भी सीएम कार्यालय आवास में प्रवेश नहीं कर सकता है। मैंने सुरक्षा अधिकारियों से लड़कर जबरदस्ती सीएम कार्यालय में प्रवेश नहीं किया। मैं जबरदस्ती करके सीएम आवास के ड्राइंग रूम तक कैसे पहुंच पाती?”

वहीं दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि विभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जवाब देने में टाल-मटोल कर रहे हैं और उन्होंने अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड भी नहीं बताया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Swati Maliwal, BJP, Congress, Loksabha election 2024, AAP
OUTLOOK 27 May, 2024
Advertisement