Advertisement
02 October 2020

अंतिम सांस तक किसानों के साथ खड़ी रहूंगी: ममता बनर्जी

किसानों को भारत की "रीढ़" बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी के सदस्य "अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े रहेंगे।"

बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद याद किया कि उन्होंने देश को उत्साहित करने और प्रेरित करने के लिए 55 साल पहले 'जय जवान, जय किसान' का नारा बुलंद किया था।

बनर्जी ने ट्वीट किया, "पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर याद करते हुए। 55 साल पहले, उन्होंने हमारे गर्व के लिए 'जय जवान, जय किसान' का प्रेरणादायक नारा दिया किसान भाइयों और बहनों। आओ, हम अपनी अंतिम सांस तक हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे। ”

Advertisement

टीएमसी प्रमुख जो नए कृषि कानूनों की आलोचक रही हैं, ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए ऐतिहासिक काम किया है।

उन्होंने कहा, "किसान हमारे समाज की रीढ़ हैं। बंगाल में, हमारे किसानों की औसत वार्षिक आय 2011 में 91,000 रुपये से बढ़कर 2018 में 2.91 लाख रुपये हो गई है। इतिहास इस बात का प्रमाण है कि हमने उनके लाभों के लिए क्या किया है। हम इसे बढ़ाते रहेंगे। उनके लिए हम आवाज़ें उठाते रहेंगे। "

बता दें कि भारत के दूसरे प्रधानमंत्री शास्त्री का जन्म आज ही के दिन 1904 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर में हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: farmers, Mamata Banerjee, farm laws, ममता बनर्जी, कृषि कानून, किसान
OUTLOOK 02 October, 2020
Advertisement