Advertisement
20 September 2016

आपका आज का भविष्‍यफल

गूूगल

मेष: (14 अप्रैल -14 मई)

आज आपको मिश्रित फल प्राप्त होंगे। कुछ कार्यक्रम बहुत संतुष्टिदायक होंगे जबकि कुछ दूसरे कठिन होंगे यद्यपि वे आपको सीखने का अनुभव प्रदान करेंगे। एक उद्योगपति के रूप में आपका ध्यान भंग हो सकता है और आप अपने कार्य के प्रति असावधान हो सकते हैं। एक छोटी दूरी की यात्रा आपको इच्छित परिणाम प्रदान करेगी।

वृष: (15 मई -15 जून)

Advertisement

आज आपके लिए भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करें।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज का दिन अतिव्यस्त होगा। आपको अपनी गतिविधियों के इच्छित क्षेत्र में बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आप में किसी भी प्रकार के संकट का सामना करने के लिए सारी सामर्थ्‍य और ऊर्जा है। यद्यपि यह आपको अधिक पहचान बनाने में मदद करेगी।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आप अब पहले से अधिक आराम का अनुभव करेंगे। आप अपनी नियति के बारे में अत्यधिक आशान्वित होंगे। किसी दूरस्थ स्थान की छोटी यात्रा हो सकती है। विश्‍वास में काफी हद तक वृद्धि होगी और आप अपने प्रेमी / प्रेमिका के साथ प्रसन्नचित क्षणों की कामना कर सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

कुल मिलाकर आज आपका दिन उत्तम फलदायक रहेगा। आज आप अपने कार्य स्थल पर प्रसन्नचित मनःस्थिति में होंगे और आपके साथी पायेंगे कि आप से व्यवहार करना सुखदायक है। यदि आप कोई अपना व्यवसाय प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं तो कोई मित्र आपकी इसमें मदद करेगा।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज वे विरल अवसर प्राप्त होंगे जब आप वास्तविक रूप में खुले दिल से खर्च करेंगे। आज आपके मित्रों से आपको उपहार प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप नई कम्पनियों में निवेश करेंगे तो सट्टेबाजी अच्छे परिणाम देगी। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं वे अच्छी कमायी करेंगे।

तुला: (16 अक्तूबर -15 नवम्बर)

व्यवसायिक व्यक्ति को प्रतियोगी मार्किट में अपनी जगह बनाने के लिए अपव्ययी होना पड़ेगा। जहां तक धन के आगमन का संबंध है तो दिन बहुत अच्छा होगा लेकिन आपके खर्चों में भी वृद्धि होगी। आप मनोरंजन पर खुले दिल से खर्च कर सकते हैं।

वृश्‍िचक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज आप समय पहचानने की अपनी क्षमता का सही ढंग से प्रयोग कर लिए तो खुद को मुश्किलों से बाहर निकाल पाएंगे। अगर आप अपने आसपास कुछ बदलाव लाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बेहद मेहनत करनी पड़ेगी। आप जो भी करेंगे उससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा और आपमें एक संतुष्टि की भावना उत्पन्न होगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं वे अपने व्यवसाय की आमदनी की मात्रा की क्षमता से चकित होंगे। आप उत्साह और चुनौतीपूर्ण विचारों से परिपूर्ण होंगे। यदि आप एक प्रोफेशनल हैं तो आप अपनी बुद्धिमत्ता को बेहतर तरीके से व्यक्त करने में सफल रहेंगे जो आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आप जोखिम उठाना चाहते हैं लेकिन सितारे सावधानी इंगित करते हैं। व्यवसायिक जीवन में धीरे चलें और किसी नये उत्पादन का प्रारम्भ करने से पहले मार्किट की गतिविधियों का अध्ययन करें। यदि आप एक छात्र हैं तो आलसी बनना छोड़ें और गंभीरता के साथ कार्य प्रारम्भ करें। कोई छोटी दूरी की यात्रा स्थगित हो सकती है।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

आप कितनी भी मेंहनत क्यों ना कर लें लेकिन अगर अपने कार्यों को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनों का मिश्रण डालना होता है। अपने करियर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वह अब पूरे होते दिखाई देंगे।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

धन का आगमन आपकी आवश्‍यकता के अनुकूल होगा। यद्यपि पारिवारिक आवश्‍यकताओं पर खर्च काफी मात्रा में आपको तनाव ग्रस्त कर सकता है। आप विशेषकर अपने नये रहन-ंसहन पर गौरवान्वित महसूस करेंगे। कोई रोमांस प्रारम्भ हो सकता है। आपकी मुलाकात किसी नये व्यक्ति से हो सकती है और आप मोह पाश में बंध सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राशिफल, भविष्‍यफल, पंडित अजय भाम्‍बी, कुंभ, धनु, मेष, कन्‍या, तुला, मीन, सिंह, राशि
OUTLOOK 20 September, 2016
Advertisement