Advertisement
06 November 2016

आपका आज का भविष्‍यफल

google

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप अपने विपरीत जा रही परिस्थितियों को धीरे-धीरे अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर आप कुछ भू-सम्पत्ति आदि अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करें।

वृष: (15 मई -15 जून)

Advertisement

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं या कुछ खरीदने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। समाज के प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के साथ संपर्क बनाने का आपको अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन: ( 16 जून -15 जुलाई)

आज आप अपने साझेदार के साथ मिलकर व्यापार के लिए कोई ऐसी योजना बनाने की कोशिश करें जिससे वह दूसरों की नजरों में आ सकें क्योंकि जो दिखता है वहीं बिकता है। आपको नए प्रबंधों को लेने के लिए और बाजार में अपने काम की साख बनाने के लिए अपने पुराने प्रबंधों को समय पर पूरा करना होगा।

कर्क: (16 जुलाई -15 अगस्त)

आज आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का पूर्ण मौका मिलेगा जिसके कारण आपके और उनके संबंधों में मजबूती आएगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से घर में चहल-पहल बनी रहेगी। यदि आपके अपने आपको कोई भी सलाह देते हैं तो उस पर भी गौर अवश्य करेंगे।

सिंह: (16 अगस्त -15 सितम्बर)

आज आप भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यक्ति और अनुभवों का आनंद उठायेंगे और पहले से बहुत अधिक अपना विस्तार करेंगे। बैंक और दूसरे संस्थानों से धन लाभ इंगित है। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। आज घर पर प्रसन्नता और धार्मिक / आध्यात्मिक प्रगति निश्चित रूप से इंगित है।

कन्या: (16 सितम्बर -15 अक्तूबर)

आज कार्य स्थल पर कार्यान्वित करने के लिए आपको कोई नया अनुबंध दिया जा सकता है। ऐसा करने में आपको कुछ कठिनाई आ सकती है और आप किसी मित्र की मदद पर भी निर्भर हो सकते हैं। यदि आप सेना में हैं तो आपका किसी दूसरे शहर में ट्रांसफर हो सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज प्रोफेशनल जीवन में आप पदोन्नति की आशा कर सकते हैं। आपके साथी के द्वारा रोमांटिक क्षण  के लिए आपको बाहर ले जाने की पूर्ण संभावना है। आप महत्वपूर्ण पलों का एक साथ आनंद उठायेंगे। किसी पुराने प्रेमी / प्रेमिका से मुलाकात की उम्मीद कर सकते हैं जिनसे आपका संबंध एक बार फिर से प्रारम्भ हो सकता है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर -15 दिसम्बर)

आज आपको जो धन काफी समय से रूका हुआ है उसको प्राप्त करने के प्रयास करने चाहिए। क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी इसलिए आपको अपने खर्चों का बजट बनाना चाहिए और इसका गंभीरता से पालन करना चाहिए। प्रियजनों से मनमुटाव में कमीं आएगी।

धनु: (16 दिसम्बर -13 जनवरी)

कोर्ट-कचहरी का कोई मसला शाम तक आपके पक्ष में निर्धारित होने की पूर्ण संभावना है। आर्थिक मसलों पर आप आवश्‍यक ध्यान केन्द्रित करेंगे। एक सामाजिक मुलाकात आपको व्यस्त रखेगी। एक नयी पार्टनरशिप बहुत लाभदायक सिद्ध होगी।

मकर: (14 जनवरी -11 फरवरी)

आप बिना किसी की मदद के अपने स्वप्रयासों से अपने कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। ग्रहों की अनुकूलता के कारण इस समय आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता ही पाएंगे। आपकी दूरदर्शिता से ना सिर्फ आपको बल्कि आपके मित्रों व सहयोगियों को भी लाभ पहुंचेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी -13 मार्च)

अपनी आर्थिक स्थितियां सुधारने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यवश आपको अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसके कारण आपको थकान महसूस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बनाने के लिए आपको अत्यधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।

मीन: (14 मार्च -13 अप्रैल)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। आपके जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाओगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राशिफल, भविष्‍य फल, कुंभ, धनु, मीन, पंडित अजय भांबी, वैदिक सूर्य राशि, rashi fal, ajay bhambi, future, sun
OUTLOOK 06 November, 2016
Advertisement