Advertisement
01 August 2016

आज कैसा रहेगा आपका दिन

गूगल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके मेहनती स्वभाव व कार्यशैली के लिए आपके अधिकारी आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। अच्छे कार्यों के लिए आपके कार्यक्षेत्र में आपको सम्मान भी प्राप्त हो सकता है। सुख सुविधाओं का सामान जुटाने में सक्षम रहेंगे तथा उनका लाभ भी उठा पाएंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

किसी अपने के विश्वासघात के कारण भावनात्मक रूप से आप खुद को काफी आहत महसूस करेंगे। आपके अधिकारी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं और यदि आपने इस नाराजगी को समय रहते दूर नहीं किया तो इसका असर आपकी व्यवसायिक तरक्की पर पड़ सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए उचित रूप में बचत भी कर पाएंगे। अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने के लिए आपको अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य से संबंधित विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अभी तक आपने जितने भी कर्जे लिए हुए हैं उन्हें आप जल्दी ही उतार पाएंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से घर में मित्रों व रिश्तेदारों की चहल-पहल बनी रहेगी। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ होगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

कार्य क्षेत्र में आज बहुत अधिक गतिविधियां होंगी जो आपको पूरे दिन व्यस्त रखेंगी। एक व्यवसायी के रूप में अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए यह बहुत अच्छा समय है। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और आप शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं। आपके सामाजिक जीवन में बढ़ोतरी होगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

अपने प्रतिस्पर्द्ध‌ियों को हराने के लिए आपको योजनाएं बनाकर उनके तहत ही अपने कार्यों को अंजाम देना होगा। अपनी बातों को गुप्त रखें ताकि आपके खिलाफ कोई और उनका फायदा ना उठा सके। पुराने रोग एक बार फिर से आपको परेशान कर सकते हैं।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आपके हर कार्य में अड़चन आ सकती हैं। कार्य पूर्ण होते-होते बीच में ही रुक जाएंगे जिसकी वजह से आपको आर्थिक समस्याएं घेर सकती हैं। मित्रों के साथ वाद-विवाद हो सकता है जिसकी वजह से आपका और उनका रिश्ता टूटने की कागार तक भी पहुंच सकता है।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आप अपने मनोभावों को खुले तौर पर व्यक्त करेंगे जो आपकी सफलता की कुंजी होगी। एक व्यवसायी के रूप में आप नई परियोजनाओं के साथ कुछ प्रयोग करना चाहेंगे। आर्थिक रूप से, आय का अतिरिक्त स्रोत मिलने के कारण आपकी चिंताएं खत्म हो सकती हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपकी सफलताएं आपके अंदर अहंकार पैदा कर सकती हैं जिससे आपको खुद को बचाना है। आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास व ऊर्जा भरी रहेगी जिसके बल पर आप विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में कर पाएंगे। यदि किसी ने आपसे कर्ज मांगा है तो उसे थोड़े समय के लिए टाल देना लाभकारी रहेगा।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेगे। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। किसी रूके हुए कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। अचानक से कोई धन लाभ भी हो सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज का दिन परीक्षा- प्रतियोगिता के माध्यम से बेहद अच्छा है। छात्रों को मनचाहा फल मिल सकता है बशर्ते वह अपनी कोशिशों को तेज कर दें। आज आपको अपने प्रेमी-प्रेमिका के साथ समय बिताने को मिलेगा जिसके कारण आपका मन काफी हर्षित रहेगा। कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दैनिक भविष्य, राशिफल, पंडित अजय भाम्बी, वैदिक सूर्य राशि, मेष, वृष, मीन, कुंभ, तुला, कन्या, मिथन, सिंह
OUTLOOK 01 August, 2016
Advertisement