Advertisement
05 September 2016

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

प्रतियोगिताओं में अगर आज भाग लेने की सोच रहे हैं तो रुक जाएं। शेयर मार्किट में आज पैसा रूक सकता है। कोई भी पूंजी निवेश करते समय अपने बड़ों के साथ सलाह-मशविरा जरूर करें। किसी को भी लेकर किसी भी प्रकार की गलतफहमी ना पालें। अपने फैसलों पर संदेह ना करें।

Advertisement

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपमें भरपूर आत्मविश्वास देखने को मिलेगा जिसकी वजह से आपमें एक गजब की ऊर्जा भरी रहेगी। यदि आप अपनी वाणी में मधुरता भर दें तो दूसरों से अपने कार्य बड़ी आसानी से करवा पाएंगे। कार्यां की अधिकता का असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जीवनसाथी के सहयोग से आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। प्रेम-प्रसंगों में आई दूरियां दूर होंगी तथा धीरे-धीरे मधुरता बढ़ती दिखाई देगी। आज आप काफी रोमांटिक रहेंगे जिसके कारण आपके साथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्ण रूप से अनुशासन का पालन करें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आप अपने कार्यों को एक ही बार में पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपको आपके बॉस से डांट पड़ सकती है। दुश्मनी की वजह से आज आपके अधिकारी आपको मेहनत व उत्कृष्ट काम के बावजूद भी उसका क्रेडिट आपको नहीं मिलने देंगे जिसके कारण आप बेहद दुखी हो जाएंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

यदि आप अपनी ताकत को पहचान उसके हिसाब से कार्य करना शुरू कर दें तो आपको सफलता की सीढ़ी चढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा। कुछ लोग ईर्ष्यावश आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपने आंख-कान हमेशा खुले रखें और किसी पर विश्वास ना करें।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

छात्रों को मनवांछित फल पाने के लिए पहले से अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अभिभावकों को अपने बच्चों की सभी गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए ताकि अगर वह किसी गलत राह की तरफ जा रहे हैं तो वे उन्हें रोक पाएं। धर्म-कर्म संबंधित कार्य करने के लिए यह समय बेहद शुभ है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

अब तक जो लोग आपके सहयोगी बन रहे थे अब वे ही आपको अपने प्रतिद्वन्द्वियों के रूप में नजर आएंगे। अपनी प्रतिभा को पहचान उसी हिसाब से यदि आप अपने कार्यां को करना शुरू कर दें तो बड़ी आसानी से अपने प्रतिद्वन्द्वियों को हरा पाएंगे। बड़ी से बड़ी परेशानियां भी आपकी दृढ़ता में कमी नहीं कर पाएंगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपके विरोधी आपका नाम खराब करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिसका वे फायदा उठा सकें। आपके अपनों का आप पर अविश्वास आपको दुखी कर सकता है। पूंजी संचय करने में आपको परेशानियां आ सकती हैं। आज किसी से भी कर्ज ना लें और ना ही दें।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिंतकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही हैं तो बिना देर किए अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको धन लाभ हो सकता है जिसे आप अपने परिवार की भलाई के लिए लगा सकते हैं। कुछ विशेष करना चाहते हैं तो उसके लिए अभी से योजनाएं बनाना शुरू कर दीजिये। जिन कार्यों को लेकर आपके खुद के मन में भ्रम है उन्हें बिलकुल ना करें चाहे कोई आप पर कितना भी दबाव डाले।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कोई भी कम्युनिकेशन करने से पहले यह अवश्य सोच लें कि इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव क्या रहेगा। बड़ी-बड़ी डील साइन करने से पहले उनकी कागजी कार्यवाही अच्छे से कर ले नहीं तो कानूनी दावपेंचों में फंसना पड़ सकता है। कुछ लोग आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 September, 2016
Advertisement