Advertisement
12 October 2016

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप अपने प्रतिद्वंद्व‌ियों को हराकर आसानी से उनसे आगे निकल जाएंगे। सेहत के हिसाब से आज का दिन अच्छा रहेगा। पुराने चले आ रहे रोगो में सुधार आता दिखाई देगा। आज आपको पुराने मित्रों के साथ घूमने-फिरने व मनोरंजन करने का पूरा मौका प्राप्त होगा जिसकी वजह से आप खुद को हर्षित महसूस करेंगे।

Advertisement

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आप जीवन के प्रति अत्यधिक व्यवहार कुशल होंगे और पाएंगे कि चीजें आपके पक्ष में कार्य करेंगी। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप वास्तविक कठिन समझौता करने की स्थिति में होंगे। सामाजिक स्तर पर अच्छी मित्रता इंगित है। अप्रत्याशित रूप से आपका कोई नया प्रेम प्रसंग प्रारंभ हो सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज का दिन आपको मिश्रित फल दे सकता है। आपके दिन की शुरुआत उत्सुकता भरी होगी जबकि स्रोतों में कोई समस्या आपकी योजनाओं की गति को धीमा कर सकती है। लेकिन आपका कोई नुकसान नहीं होगा और किसी निपुण व्यक्ति की मदद से आप उसको वापस सामान्य रास्ते पर ला सकेंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

नगद धन का आगमन संतोषजनक होगा लेकिन इसका बहुत अधिक हिस्सा अपनी आवश्यकताओं पर खर्च करेंगे। आप अपनी छवि में बदलाव ला सकते हैं जो आपकी दयालु प्रवृत्ति को व्यक्त करे। आपका प्रेमी / प्रेमिका आपकी बहुत महत्वपूर्ण बाजी सिद्ध होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आप कार्यों के भली भांति चलने के प्रति आश्वस्त होंगे। आपके सृजनात्मक विचार और नए तरीके आपकी योजनाओं को क्रियान्वित करने में मदद करेंगे। आर्थिक पक्ष भी समृद्ध होगा और आमदनी का कोई अतिरिक्त स्रोत भी खुलेगा। व्यक्तिगत के साथ-साथ प्रोफेशनल कार्य के संबंध में लंबी दूरी की यात्रा संभावित है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आने वाला समय थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। आपके आसपास के लोग कार्यों को लेकर आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने आसपास की परिस्थितियों को कंट्रोल में करने से पहले आपको खुद के मन पर नियंत्रण करना होगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज कार्यों के बनने में शुरू में कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं लेकिन यदि ठीक से मनन-विचार करेंगे तो अपना मार्ग भी प्रशस्त कर सकेंगे। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर एकाएक अमल नहीं करना चाहिए। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में थोड़ा और ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपकी वे सब इच्छाएं पूर्ण होंगी जिनका आप सपना देखा करते थे। आपके व्यवहार व अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा के बल पर आपको कोई महत्वपूर्ण व जिम्मेदारी भरा पद प्राप्त हो सकता है जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपके आसपास की नकारात्मक परिस्थितियां आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज आप जल्दबाजी में कुछ ऐसे निर्णय ले सकते हैं जिनकी वजह से आपको मानसिक तनाव हो सकता है। व्यवसाय में आप अपने प्रतियोगियों को पीछे छोड़कर अपने व्यापार को प्रगति की ओर ले जा सकेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

व्यवसायिक रूप से आज का दिन बहुत अच्छा है। आपका भाग्य साथ देगा और आपके अधिकतर कार्य आसानी से पूर्ण हो जाएंगे। आपको एक ऐसा पद प्राप्त होगा जो आपके मित्रों में ईर्ष्या का कारण बन सकता है। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उनकी कार्य योजनाएं तेज गति से आगे बढेंगी।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

प्रोफेशनल रूप से आप अपने कार्य का आनंद उठाएंगे और अधिकारियों के साथ आपकी रूचि के अनुकूल मुलाकात होगी। व्यवसाय में जिन ग्राहकों से आप पिछले काफी समय से बातचीत कर रहे थे कारोबार पर हस्ताक्षर की स्वीकृति देंगे। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत उत्साहपूर्ण होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको किसी और की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है इसलिए अपने आसपास के लोगों व माहौल पर पूरी तरह से नजर रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें अन्यथा यह वाद-विवाद भविष्य में भयंकर लड़ाई - झगड़े का रूप ले सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, धनु, कुंभ, मीन
OUTLOOK 12 October, 2016
Advertisement