Advertisement
27 October 2016

आज कैसा रहेगा आपका दिन

गूगल

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

यदि आप अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना सीख जाएं तो भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपके पास कौशल और समझदारी की कोई कमी नहीं है परंतु उन्हें कब, कहां और कैसे इस्तेमाल करना है अगर यह गुर आप समझ जाएं तो अपनी बहुत सी लड़ाई बिना वाद-विवाद के जीत सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

जो लोग अपनी संतान के विवाह के लिए लंबे समय से परेशान हैं उनकी यह परेशानी जल्दी ही दूर होगी। छोटी-मोटी परेशानियां आपके सामने आएंगी जिन्हें आप बड़ी सरलता से दूर कर पाएंगे। किसी भी नए कार्य को शुरू करने से पहले उसके हर पहलू को अच्छी तरह से अवश्य जांच लें।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को शाम तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुल कर आएगी। कोर्ट-कचहरी के जितने भी मसले हैं उनसे छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगा। रूके हुए कार्यों के एक बार फिर से बनने का हर्ष होगा। किसी भी बात को लेकर जिद्दी ना होएं बल्कि एक बार उस पर ठंडे दिमाग से विचार कर फिर ही कोई फैसला लें।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

कार्यक्षेत्र में आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए उचित रूप में बचत भी कर पाएंगे। अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने के लिए आपको अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य संबंधी आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

भाग्य के सहयोग से आपको कुछ अचल सम्पत्ति मिलने के योग बने हुए हैं। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होकर आपकी तारीफ करेंगे और आपकी लोकप्रियता उनके बीच में बढ़ेगी और वह पूर्णरूप से आपको अपना समर्थन प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आप अपनी उन तमाम योजनाओं को व्यवहार में लाने में सफल रहेंगे जिन्हें लेकर कुछ समय से काफी अस्पष्टता बनी हुई थी। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मुलाकात होगी और मधुर संबंध भी स्थापित होंगे। सरकार संबंधी कार्यों को पूर्ण करने में आज सफलता मिलेगी।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज अचानक से आपके कार्य बनते-बनते रूक सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी गतिविधि पहले से अधिक बढ़ेगी। सफलता प्राप्त करने के लिए आज आपको अपनी योजनाओं के अनुरूप कार्य करना चाहिए। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी व कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होती दिखाई देंगी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

विदेश से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में धन की आवश्यकता पड़ सकती है जो किसी मित्र की सहायता से आपको प्राप्त होगा। जो लोग चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

नौकरी व व्यवसाय में परिस्थितियां पहले से बेहतर होंगी। व्यवसाय से संबंधित यात्राएं हो सकती हैं जो लाभदायक के साथ-साथ थकाने वाली भी होंगी। आपके मित्र किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकते हैं लेकिन परेशान ना हों वे आपसे ज्यादा दिन तक नाराज नहीं रह सकेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके व्यवसाय में आ रही सभी बाधाएं दूर होती दिखाई देंगी। अब तक जिन चीजों को लेकर आप निराशावादी हो रहे थे अब उन्हीं के लिए आप काफी सकरात्मक रहेंगे। आपके घर के बड़े-बुजुर्ग तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। आपका रूझान भी धार्मिक कार्यों की तरह अधिक रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पंडित अजय भाम्बी, दैनिक भविष्य, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ, मीन
OUTLOOK 27 October, 2016
Advertisement