Advertisement
28 October 2016

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अभी तक आपके जितने भी कार्य अटके हुए थे भाग्य के सहयोग से वे पूरे होते दिखाई देंगे। समय का सदपुयोग करने की पूरी-पूरी कोशिश करें और खुद को व्यर्थ की बातों से दूर रखें। उच्च शिक्षा के लिए इच्छुक हैं तो कोशिशें तेज कर दें, आपकी यह इच्छा जल्दी ही पूर्ण होगी।

Advertisement

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आज आपको प्रगति की ओर अग्रसर करेंगे। नौकरी, व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के समुचित अवसर प्राप्त होंगे। किसी मीटिंग या प्रेजेंटेशन में आपके विचारों की सराहना होगी। अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कई मामलों में अडचनों और उलझनों का आपको सामना करना पड़ सकता है। आप अपने विचारों और योजनाओं को ठीक से व्यवहार में नहीं ला पाएंगे। आप करना और पाना तो बहुत कुछ चाहते हैं और आपको यह भी अहसास गहरे में बैठा हुआ है कि सब कार्यों में पहले से ही देर हो चुकी है और समय भी कम है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

कार्यक्षेत्र की ओर से लाभप्रद स्थितियां बनेंगी। अपनी योग्यता को सिद्ध करने के लिए यह समय बहुत उचित है। थोड़ी सी सूझबूझ से अगर काम लिया जाए तो आप अपने अधिकारियों को इम्प्रेस कर सकते हैं जो कि एक फायदे का सौदा होगा। आज सहकर्मियों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अब वह समय आ गया है जब आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए योजनाएं बनानी शुरू कर देनी चाहिए। ग्रहों की अनुकूलता के कारण आप इस समय जो भी कार्य शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। बच्चों को लेकर आपको जितनी भी चिताएं बनी हुई थी उन सबका समाधान आपको प्राप्त होगा।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

अभी तक आपने जितने भी कर्जे लिए हुए हैं उन्हे आप जल्दी ही उतार पाएंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से घर में मित्रों व रिश्तेदारों की चहल-पहल बनी रहेगी। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ होगा।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

यदि कोर्ट-कचहरी में आपका कोई मामला चल रहा है तो आज उसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी को भी कर्ज देने से पहले एक बार फिर से सोच-विचार अवश्य कर लें। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उनकी यह तलाश आज पूरी हो सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आपको बुराईयों में से अच्छाईयों को चुनना है। आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं होगी इसलिए अपने खर्चों में कमी लानी चाहिए। अधूरी एकाग्रता आपको ठीक से कार्य करने में मदद नहीं करेगी और आप अपने कार्य को आधा-अधूरा भी छोड़ सकते हैं। आज आपको नौकरी का एक बहुत अच्छा ऑफर मिलेगा।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज कोई यात्रा प्रारंभ नहीं करनी चाहिए क्योंकि यात्रा के उद्देश्य की प्राप्ति के अवसर बहुत ही कम हैं। कुछ लोग जो शादी के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं या अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो अच्छा होगा कि आप अपनी योजना को कुछ दिन के लिए स्थगित कर दें।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज अपने नियोक्ता के साथ अपने भविष्य के विषय में खुली बातचीत आपको काफी स्पष्टता देगी और आप अपने भविष्य के प्रति आश्वस्त हो जाएंगे। शाम को अपने प्रियजनों की मंडली में कुछ समय गुजारने का अवसर मिलेगा। अपने हार्दिक मसलों पर बातचीत करने के लिए यह समय अच्छा है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपका प्रेमी/प्रेमिका आज आपको एक प्रसन्नतादायक आश्चर्यजनक चीज देगा / देगी। आज आपको कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है। यह या तो कर्ज की वापसी के रूप में हो सकती है या कार्य के बोनस के रूप में। आज आपका मन कुछ बैचेन रह सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आप अपनी भावी योजनाओं को बहुत सुन्दर ढंग से आगे बढ़ा सकते हैं। कुछ लोग जो आपसे मिलेंगे इससे उनको तो लाभ होगा ही लेकिन आपका जो फायदा होगा वो कई गुना होगा। इस दौरान आप अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी सोशल नेटवर्किंग को भी फैला सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन
OUTLOOK 28 October, 2016
Advertisement