Advertisement
20 July 2024

अभिषेक नायर और डोशेट हो सकते हैं टीम इंडिया के सहायक कोच! श्रीलंका दौरे से जुड़ने की उम्मीद

अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट 27 जुलाई से शुरू होने वाले भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर के सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

नायर ने भारत के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं तो वहीं डोशेट नीदरलैंड के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। इन दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में गंभीर के साथ काम किया है। पीटीआई को पता चला है कि ये दोनों श्रीलंका दौरे पर टीम के सहायक कोच होंगे।

नायर को भारतीय क्रिकेट जगत में चतुर दिमाग और प्रेरक कोच के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने दिनेश कार्तिक और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों के साथ काम किया है।

डोशेट अभी मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में एलए नाइट राइडर्स के साथ काम कर रहे हैं और गंभीर ने नीदरलैंड के इस खिलाड़ी की टीम को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की रवैये की तारीफ की है।

Advertisement

गेंदबाजी कोच की नियुक्ति को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं है लेकिन यह माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के साथ काम करने वाले टी दिलीप टीम के क्षेत्ररक्षण कोच बने रहेंगे।

गंभीर ने बीसीसीआई को गेंदबाजी कोच के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार और एल बालाजी के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल के नाम सुझाए हैं।

पीटीआई ने 10 जुलाई को खबर दी थी कि मोर्कल को विनय और बालाजी पर तरजीह मिल सकती है। गंभीर ने विनय और बालाजी केकेआर में काम किया है तो वही वहीं मोर्कल ने उनके साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स में काम किया है।

मोर्कल को नाम पर अगर मंजूरी मिल जाती है, तो वह ऑस्ट्रेलिया के जो डावेस के बाद टीम के पहले विदेशी गेंदबाजी कोच हो सकते हैं। डावेस 2014 में इंग्लैंड दौरे तक मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के अधीन काम किया था। मोर्कल भारत में 50 ओवर के विश्व कप तक पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच भी थे।

भारतीय टीम का 22 जुलाई को चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई से कोलंबो जाने का कार्यक्रम है। नायर और दिलीप भी टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं, जबकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि डोशेट टीम के साथ कब जुड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Abhishek Nair, Assistant coach Doschett, Assistant coach Of India, Gautam Gambhir, Team India srilanka visit
OUTLOOK 20 July, 2024
Advertisement