Advertisement
09 October 2024

बैडमिंटन: लक्ष्य सेन आर्कटिक ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे, जानें अगले राउंड में किससे होगा मुकाबला?

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन बुधवार को फिनलैंड के वांता में आर्कटिक ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम 16 में पहुंच गए, जब उनके प्रतिद्वंद्वी रासमस गेम्के ने शुरुआती दौर के मैच से नाम वापस ले लिया।

पेरिस में कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मुकाबले में हार के बाद अपना पहला ओलंपिक पदक गंवाने वाले सेन का अगले दौर में मुकाबला सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन और फ्रांस के क्वालीफायर अर्नो मर्कले के बीच के विजेता से होगा।

क्वालीफायर किरण जॉर्ज बुधवार को मैदान में उतरने वाले एकमात्र अन्य भारतीय हैं। वह बाद में चीनी ताइपे के त्ज़ु वेई वांग से भिड़ेंगे।

Advertisement

इससे पहले मंगलवार को, उभरती हुई भारतीय शटलर मालविका बंसोड़ ने इस वर्ष अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की 23वें नंबर की खिलाड़ी चीनी ताइपे की सुंग शुओ युन को हराकर महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

23 वर्षीय दक्षिणपंथी खिलाड़ी, जिन्होंने फरवरी में अजरबैजान इंटरनेशनल में दो वर्षों में अपना पहला खिताब जीता था, ने एक कड़े मुकाबले में अपनी दृढ़ता का परिचय देते हुए 57 मिनट में 21-19, 24-22 से जीत हासिल की।

हालांकि, अगले दौर में चुनौती और भी बढ़ जाएगी क्योंकि नागपुर की यह शटलर दूसरे दौर में पूर्व विश्व चैंपियन थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन का सामना करने के लिए तैयार है।

एक अन्य प्रतिभाशाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा ने ब्राजील की जुलियाना वियाना विएरा को 21-16, 23-25, 21-17 से हराकर कनाडा की मिशेल ली से मुकाबला तय किया।

उभरती हुई आकर्षि कश्यप भी मंगलवार रात को जर्मनी की यवोन ली को 21-19, 21-14 से हराकर अंतिम 16 में पहुंच गई थीं। अब उनका अगला मुकाबला चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त यू हान से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Badminton, tournament, lakshya sen, second round, Arctic open
OUTLOOK 09 October, 2024
Advertisement