Advertisement
29 February 2024

बीसीसीआई ने 5वें टेस्ट के लिए रिवाइज्ड भारतीय टीम की घोषणा की, जसप्रित बुमराह की वापसी, केएल राहुल बाहर

बीसीसीआई ने गुरुवार को धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए संशोधित भारतीय टीम की घोषणा की, जिसके बाद जसप्रित बुमरा चीजों की योजना में लौट आए। अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए बुमराह को रांची में चौथे टेस्ट से आराम दिया गया था।  इस तेज गेंदबाज को सीधे आकाश दीप की जगह अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की संभावना है, जिन्होंने पिछले मैच में शानदार शुरुआत की थी।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, "रांची में चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए जसप्रित बुमरा 5वें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे।" जैसा कि हिंदुस्तान टाइम्स ने पहले बताया था, केएल राहुल को आखिरी टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।  वह फिलहाल लंदन में अपने दाहिने हिस्से को ठीक करने के लिए विशेषज्ञों की निगरानी में हैं, जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर रहे।

बीसीसीआई ने कहा, “केएल राहुल, जिनकी अंतिम टेस्ट में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, को धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी बारीकी से निगरानी कर रही है और उनके मुद्दे के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ कॉर्डिनेट कर रही है।”

Advertisement

राहुल की अनुपस्थिति में रजत पाटीदार पिछले तीन टेस्ट मैचों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन छह पारियों में मध्य प्रदेश के दाएं हाथ के बल्लेबाज का प्रभावहीन प्रदर्शन रहा है। ऐसे में देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है।  पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और आकाश दीप के बाद यह दुबला-पतला बाएं हाथ का खिलाड़ी मौजूदा सीरीज में पदार्पण करने वाला पांचवां भारतीय खिलाड़ी बनने के लिए तैयार है।

दूसरी तरफ, ऑफ-स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को रंजोई ट्रॉफी सेमीफाइनल में हिस्सा लेने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव की मौजूदगी को देखते हुए वह वैसे भी चयन की दौड़ में नहीं थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India England, India England series, Jaspreet Bumrah, Devdutt, BCCI, Bazball
OUTLOOK 29 February, 2024
Advertisement