Advertisement
12 December 2022

बीसीसीआई की बैठक: रहाणे और केंद्रीय अनुबंध से हो सकते हैं बाहर, सूर्या और शुभमन को मिल सकती है पदोन्नति

ANI

बीसीसीआई टीम से बाहर चल रहे टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा को अपने वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से हटा सकता है जबकि शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को 2022-23 सत्र की सूची जारी होने पर पदोन्नति मिल सकती है। 21 दिसंबर को बोर्ड की सर्वोच्च परिषद की बैठक के दौरान अंतिम रूप दिया गया।

हार्दिक पांड्या, जिन्हें भविष्य के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, को ग्रुप सी से ग्रुप बी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। बैठक के एजेंडे में 12 आइटम हैं। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

टी20 विश्व कप और बांग्लादेश वन-डे में भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा एजेंडे का हिस्सा नहीं है, लेकिन अगर चेयरपर्सन जरूरी समझे तो चर्चा के लिए गैर-सूचीबद्ध मुद्दों पर विचार किया जा सकता है।

Advertisement

केंद्रीय अनुबंध में परिवर्तन

एजेंडे की प्रमुख वस्तुओं में से एक वरिष्ठ पुरुष और महिला क्रिकेटरों का "रिटेनरशिप कॉन्ट्रैक्ट" है। समझा जाता है कि पूर्व उपकप्तान रहाणे और तेज गेंदबाज ईशांत को नई सूची से बाहर किया जाएगा। बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी सूची से बाहर कर दिया जाएगा क्योंकि उन्हें विशेष रूप से वर्ष की शुरुआत में कहा गया था कि उन्हें फिर से भारत के लिए नहीं चुना जाएगा।

बता दें कि क्रिकेटरों को A+ को कॉन्ट्रैक्ट 7 करोड़ रुपये, ग्रुप A को 5 करोड़ रुपये, ग्रुप B को 3 करोड़ रुपये और ग्रुप C को 1 रुपये ऑफर करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीसीसीआई, क्रिकेट, आईसीसी, india, Australia
OUTLOOK 12 December, 2022
Advertisement