Advertisement
11 July 2019

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सेमीफाइनल में फिर उड़ा विमान, लहराया बलूचिस्तान के पक्ष में बैनर

ANI

इंग्लैंड एवं वेल्स में जारी आईसीसी वर्ल्ड कप में गुरुवार को एक बार फिर राजनीतिक संदेश फैलाने की घटना सामने आई। एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक विमान निकला, जिस पर एक बैनर टंगा था और उस पर लिखा था 'विश्व को बलूचिस्तान के लिए आवाज उठानी चाहिए।' इससे पहले, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में से चार सिक्खों को इसलिए बाहर निकाल दिया गया था क्योंकि वह राजनीतिक संदेश लिखी टी-शर्ट पहन कर आए थे।

आईसीसी ने दी थी प्रतिक्रिया

आईसीसी ने इस विवाद के बारे में कहा था, 'हमने पहली पारी के दौरान ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर कुछ लोगों को इसलिए बाहर निकाल दिया क्योंकि उन्होंने टिकट नियमों का उल्लंघन कर राजनीतिक संदेश फैलाने की कोशिश की थी।'

Advertisement

पहले कश्मीर को लेकर भी दिखा था बैनर

ऐसा पहली बार नहीं है कि इस वर्ल्ड कप में स्टेडियम के ऊपर से राजनीतिक संदेश का प्रचार करता हुआ हवाई जाहज निकला हो। इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मै में भी बलूचिस्तान के पक्ष में नारा लिखा विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा था।

उसके बाद हेडिग्ले में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भी 'कश्मीर के लिए न्याय, 'भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो' जैसे नारे हवाई जहाज पर लगे बैनर पर लिखे थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर चिंता जाहिर की थी और आईसीसी के महा निदेशक स्टीव एलवर्थी ने भारतीय बोर्ड से वादा किया था कि इस तरह की चीजों को रोकने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Balochistan, England vs Australia, semi final
OUTLOOK 11 July, 2019
Advertisement