Advertisement
03 November 2018

धोनी की गैरमौजूदगी ऋषभ पंत के लिए अच्छा मौका: रोहित शर्मा

File Photo

रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को भरोसा है कि करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत अपने प्रदर्शन से प्रभावित करेंगे।

धोनी की बल्लेबाजी फार्म लंबे समय से खराब चल रही है। पंत के पास ऐसे में खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में टीम में जगह पक्की करने का शानदार मौका होगा। सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को भी प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के बाद भी खुद को साबित करने का एक और मौका मिला है।

रोहित ने कहा, ‘‘धोनी पिछले कई वर्षों से हमारे लिए बहुत बड़े खिलाड़ी रहे हैं। मैदान में हमें उनकी अनुभव की कमी खलेगी लेकिन ऋषभ और दिनेश के पास अपनी प्रतिभा को दिखाने का शानदार मौका होगा। उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिला हैं।’’

Advertisement

भारतीय टीम भले ही टी-20 श्रृंखला में खेल रही हो लेकिन रोहित तीन मैचों की इस श्रृंखला को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देख रहे है। उन्होंने बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर जोर देते हुए कहा, ‘‘हम विश्व कप में सीमित संसाधनों के साथ नहीं जा सकते। हमारे पास विकल्प होना चाहिए। यह खिलाड़ियों को परखने का शानदार मंच है।’’

भारतीय टीम में क्रुणाल पंड्या और शाहबाज नदीम जैसे दो बायें हाथ के स्पिनरों को चुना गया है जिसमें से झारखंड के नदीम ने विजय हजारे ट्राफी में लिस्ट ए क्रिकेट का विश्च रिकार्ड बनाते हुए 10 रन देकर आठ विकेट लिये थे।

रोहित ने कहा, ‘‘शाहबाज नदीम पहली बार टीम का हिस्सा बने हैं। क्रुणाल का पहले भी चयन हुआ है लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

टी-20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम को मजबूत माना जाता है और रोहित भी इस बात से वाकिफ है। वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल सहित पिछले चारों मैचों में भारत को हराया है।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘उनकी टीम खतरनाक है। टी20 में उनकी टीम विश्व में सबसे मजबूत टीमों में से एक है। हमने पहले भी ऐसा देखा है। उनके पास इसका ज्यादा अनुभव है। यह ऐसा प्रारूप है जिसका वे सबसे ज्यादा लुत्फ उठाते है और सफल भी रहे हैं। निसंदेह वे काफी मजबूत प्रतिद्वद्वी होंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ms dhoni, t20 team, rishabh pant, rohit sharma, india, west indies
OUTLOOK 03 November, 2018
Advertisement