Advertisement
21 October 2024

रोहित शर्मा की चिंता के बाद आया मोहम्मद शमी का बयान, बोले- 'मैं 100 प्रतिशत दर्द मुक्त हूं'

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सोमवार को कहा कि उनकी फिटनेस को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं और वह पूरी तरह से दर्द से मुक्त हैं तथा अगले महीने से शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे के लिए वह भारत की योजना का हिस्सा हैं। 

शमी ने रविवार को बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के बाद नेट पर पूरी ताकत से गेंदबाजी की। यह कुछ दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा द्वारा यह खुलासा किए जाने के बाद हुआ कि उनके घुटनों में सूजन है, जिससे पिछले साल लगी टखने की चोट से उनका पुनर्वास प्रभावित हुआ है।

34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने यूजेनिक्स हेयर साइंसेज के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "मैंने कल जिस तरह गेंदबाजी की, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं इससे पहले आधे रन-अप से गेंदबाजी कर रहा था, क्योंकि मैं ज्यादा लोड नहीं लेना चाहता था। लेकिन कल मैंने पूरी ताकत से गेंदबाजी करने का फैसला किया और मैंने 100 प्रतिशत गेंदबाजी की।" 

Advertisement

इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने क्रिकेट सफर के बारे में बात की।

उन्होंने 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला का जिक्र करते हुए कहा, "परिणाम अच्छा रहा। मैं 100 प्रतिशत दर्द मुक्त हूं। हर कोई लंबे समय से सोच रहा था कि क्या मैं ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए खेल पाऊंगा, लेकिन इसमें अभी कुछ समय है।"

रोहित ने कहा था कि वह इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए "अंडरकुक्ड" शमी को लेने के पक्ष में नहीं हैं। शमी ने यह भी कहा कि वह अपनी राज्य टीम बंगाल के लिए चल रही रणजी ट्रॉफी में कुछ मैच खेलना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, "मेरे दिमाग में केवल यही बात है कि मैं फिट रहूं और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए मैं कितना मजबूत हो सकता हूं। मैं देख सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में हमें किस तरह के आक्रमण की जरूरत है। मुझे मैदान पर अधिक समय बिताना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं जाने से पहले कुछ (रणजी) मैच खेलना चाहता हूं।"

बता दें कि शमी चोट के कारण 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mohammad shami, rohit sharma, indian cricket team, captain, Australia series
OUTLOOK 21 October, 2024
Advertisement