Advertisement
19 December 2017

टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका पर दबदबा बनाने उतरेगा भारत

File Photo.

भारतीय टीम टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज जीतने के बाद बुधवार से कटक के बाराबती स्टेडियम से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी। हालांकि इसमें मेजबान टीम की बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जा सकता है।

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भी भारत ने वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती और अब रोहित शर्मा एंड कंपनी का इरादा टी-20 प्रारूप में भी उस प्रदर्शन को दोहराने का होगा।

धर्मशाला में पहले वनडे के अलावा श्रीलंकाई टीम इस दौरे पर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही है। भारत ने मोहाली में सीरीज में वापसी की और विशाखापत्तनम में श्रीलंका ने सीरीज जीतने का सुनहरा मौका गंवा दिया।

Advertisement

एक समय पर एक विकेट पर 136 रन बनाकर खेल रही श्रीलंकाई टीम 215 रन पर आउट हो गई। महेंद्र सिंह धोनी द्वारा की गई शानदार स्टम्पिंग के बाद स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम पर भारी पड़े। दोनों ने तीन तीन विकेट लेकर भारत की जीत तय की।

टी-20 क्रिकेट हालांकि बिलकुल अलग है और भारत की कटक के मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 मैच की अच्छी यादें नहीं हैं। ले‌कििन बाराबती स्टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड 7-4 का है और पिछले चार मैच भारत ने यहां जीते हैं।

यहां 2015 में खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 92 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद दर्शकों के उत्पात के कारण यह मैदान बदनाम हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: india vs sri lanka, cuttack, barabati stadium, t20 series
OUTLOOK 19 December, 2017
Advertisement