Advertisement
30 June 2024

टी20 विश्व कप जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया से की बात, कप्तान रोहित को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और उसके सदस्यों को टी20 विश्व कप जीत पर बधाई दी।

अधिकारियों ने बताया कि मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी के अलावा भारतीय क्रिकेट में उनके समग्र योगदान की भी सराहना की।

दोनों दिग्गजों ने जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की।

Advertisement

मोदी ने अंतिम ओवर में हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर को आउट करने के लिए सीमा रेखा पर शानदार कैच लेने के लिए सूर्यकुमार यादव की सराहना की। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी सराहना की।

प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए कोच राहुल द्रविड़ को धन्यवाद दिया।

इससे पहले कल रात राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी उन कई नेताओं और प्रमुख लोगों में शामिल थे, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप जीत की सराहना की और टीम की "कभी न हार मानने वाली भावना" की प्रशंसा की। 

शनिवार रात भारत द्वारा दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में हराने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्रिकेटरों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। उन्होंने एक्स पर कहा, "चैंपियंस! हमारी टीम स्टाइल में टी20 विश्व कप घर लाती है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है।"

उन्होंने उस रोमांचक मुकाबले को ऐतिहासिक बताया जिसमें भारत ने दृढ़ निश्चयी दक्षिण अफ्रीकी टीम को हरा दिया था। पीएम मोदी ने कहा कि 140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने मैदान में कप जीता और गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता।

यह देखते हुए कि भारत ने एक भी मैच नहीं हारा, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उस टूर्नामेंट में कोई छोटी उपलब्धि नहीं है जहां इतने सारे देशों ने भाग लिया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई। कभी न हार मानने की भावना के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी। शाबाश, टीम।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Team India, captain rohit sharma, virat kohli, world cup win
OUTLOOK 30 June, 2024
Advertisement