Advertisement
21 October 2019

एंड्रयू बैरी मैकडोनाल्ड होंगे आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच

इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के नए मुख्य कोच का ऐलान कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच और क्रिकेटर एंड्रयू बैरी मैकडोनाल्ड को अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल तीन साल के लिए होगा।

कई टीमों को दे चुके हैं कोचिंग

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने इस नए कोच का फ्रैंचाइजी में स्वागत किया है। बता दें कि मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लीग में बतौर कोच लीसेस्टरशायर, विक्टोरिया और मेलबर्न रेनेगेड्स जैसी टीमों के लिए शानदार काम किया है और अपनी कोचिंग स्किल्स से टीम को सफलता दिलाई है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेले हैं मैच

38 वर्षीय एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं। एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बतौर सीनियर कोच विक्टोरिया को शैफील्ड शील्ड का खिताब जिताया था। कंगारू टीम के लिए चार टेस्ट खेलने वाले एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने वनडे इंटरनेशनल मैच में भी डेब्यू किया था, लेकिन मैच रद हो गया था। साल 2009 में भारत के खिलाफ मुंबई में होने वाला मैच रद हुआ था।

दिल्ली डेयरडेविल्स को लिए खेल चुके हैं 11 मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बैटिंग ऑलराउंडर एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इससे पहले भी आइपीएल में अपनी भागेदारी दी है। साल 2009 में एंड्रयू मैकडोनाल्ड बतौर खिलाड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स(अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 11 मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा एंड्रयू मैकडोनाल्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के 2012-2013 सीजन में बोलिंग कोच रह चुके हैं।

मैकडोनाल्ड अपने अनुभव से टीम को आगे ले जाएंगे

ऐसे में कह सकते हैं कि एंड्रयू मैकडोनाल्ड की आइपीएल ये तीसरी पारी है और इस बार वे राजस्थान रॉयल्स टीम के कोचिंग की कमान संभालने जा रहे हैं। इस ऐलान को लेकर राजस्थान रॉयल्स के एग्जक्यूटिव चेयरमैन रंजीत भरठाकुर ने कहा कि हमें एंड्रयू मैकडोनाल्ड को टीम का हेड कोच चुनकर खुशी हो रही है। एंड्रयू मैकडोनाल्ड अपने अनुभव से टीम को आगे ले जाने के लिए उत्सुक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Macdonald, Rajasthan Royals, head coach, IPL 2020
OUTLOOK 21 October, 2019
Advertisement