Advertisement
17 June 2019

अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई, बोले- पाकिस्तान पर भारत की एक और स्ट्राइक

विश्व कप में सातवीं बार पाकिस्तान को हराने के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर 89 रनों की विशाल जीत पर बधाइयों का तांता लग गया है। क्रिकेट प्रशंसकों से लेकर राजनीतिक दिग्गजों तक अपने अंदाज में टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। इसी कड़ी में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस जीत को पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक करार दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'पाकिस्तान पर टीम इंडिया की एक और स्ट्राइक और परिणाम वही। पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। इस बेहतरीन जीत के लिए हर भारतीय को गर्व हो रहा है।'

वहीं खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट किया और कहा 'पहले से बोला था हिंदुस्तान जीतेगा, पाकिस्तान हारेगा! शाबाश लड़कों, बधाई टीम इंडिया।

Advertisement

इनके अलावा पूर्व खेल मंत्री और ओलंपिक मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौर ने लिखा, पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन। टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर अजेय बढ़त बनाए रखी। विराट कोहली और रोहित की बेहतरीन पारी और गेंदबाजों की बढ़िया गेंदबाजी। लगे रहो।

रेल मंत्री पियूष गोयल, सुषमा स्वराज और गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को शानदार जीत की बधाई दी है।

भारतीय टीम की जीत का श्रेय IPL को: आफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने भी मैच जीतने पर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा, “दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच का स्टैंडर्ड काफी ऊंचा रहा। इसके लिए आईपीएल को श्रेय, जिससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को पहचानने और आगे आने का मौका मिल रहा है। इससे खिलाड़ियों में दबाव झेलने की क्षमता भी पैदा हो रही है।''

बॉलीवुड से भी मिली बधाई

दूसरी ओर सिनेमाई सितारों में रितेश देशमुख ने टीम की जीत पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘अभिनंदन हिंदुस्तान’। अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा, “मुझे फीलिंग आ रही है कि आज पड़ोस में बहुत टीवी टूटने वाले हैं। अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने तंज कसते हुए कहा, “और हम हैं कि बारिशों में शूटिंग नहीं रखते।”

सातवीं बार भारत की अजेय कायम

ओपनर रोहित शर्मा के दमदार शतक और गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने विश्वकप में पाकिस्तान पर अजेय रहने का सिलसिला बरकरार रखा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश से प्रभावित मैच में जीत का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ और भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी।

पाकिस्तान ने जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई। बाद में खेल शुरू होने पर पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन यानी बाकी बचे पांच ओवर में 136 रन का लक्ष्य मिला। पाकिस्तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Another strike on Pakistan, Amit Shah, leaders wish team India, victory over Pakistan, ICC World Cup
OUTLOOK 17 June, 2019
Advertisement