Advertisement
19 July 2017

आईसीसी रैंकिंगः तीसरे स्थान पर फिसले अश्विन

google

39 वर्षीय हेरात ने जिंबाब्वे के खिलाफ कोलंबो में हुए एकमात्र टेस्ट में श्रीलंका की चार विकेट से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस मैच में उन्होंने 249 रन देकर 11 विकेट हासिल किए थे। यह दसवां मौका था जब अपने टेस्ट कॅरिअर में उन्होंने एक टेस्ट में दस विकेट लिए थे।

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। ये दोनों तेज गेंदबाजों में सबसे ऊपर स्थान प्राप्त करने वाले हैं। हेरात ही रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाने वाले एकलौते स्पिनर नहीं हैं, दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने भी 12 स्थानों की छलांग लगाकर 26वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में अपनी टीम को 340 रन की जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और छह विकेट हासिल किए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ 78  और 87 रन की पारी खेलने वाले हासिम अमला की टॉप दस टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में वापसी हुई है। वह सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के वेरनन फिलैंडर ऑलराउंडरों की सूची में पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने टेंट ब्रिज टेस्ट में 52 और 42 रन बनाने के अलावा इंग्लैंड के पांच विकेट भी चटकाए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी घोषित किया गया था। बांग्लादेश के शाकिब अली हसन इस सूची में पहले नंबर पर हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अश्विन, आईसीसी, रैंकिंग, टेस्ट, मैच, क्रिकेट, रंगना, हेरात
OUTLOOK 19 July, 2017
Advertisement