Advertisement
23 May 2019

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप का जीत से किया आगाज, पहले अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज को सात विकेट से हराया

मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (76) और शॉन मार्श (नाबाद 55) के दम पर बुधवार को विश्व कप के पहले अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज को सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज की टीम 46.2 ओवरों में सिर्फ 229 रनों पर ही ढेर हो गई। 

महज 38.2 ओवरों में जीते मैच

ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 38.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मिथ ने 82 गेंदों की पारी खेली। मार्श के साथ ग्लैन मैक्सेवेल 18 रनों पर नाबाद लौटे। कप्तान फिंच ने 47 गेंदों पर 42, डेविड वॉर्नर ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए। फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए उस्मान ख्वाजा पांच रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट वार्नर के रूप में 47 के कुल स्कोर पर खोया। 

Advertisement

विंडीज बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे हुए ढ़ेर

यहां से स्मिथ और फिंच ने टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर फिंच विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ का विकेट 209 के कुल स्कोर पर गिरा। इससे पहले विंडीज के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कल्टर नाइल और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। 

कार्लोस ब्राथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए

जेसन बेहरनडॉर्फ और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला। विंडीज के लिए कार्लोस ब्राथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा तीन छक्के मारे। इविन लुइस ने 56 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। इन दोनों के अलावा सुनील एम्ब्रीस (37), शाई होप (21) और फाबियान एलेन (12) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Australia, defeating, West Indies, seven wickets, practice match
OUTLOOK 23 May, 2019
Advertisement