Advertisement
17 December 2019

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए अपनी वनडे टीम में बड़े बदलाव किए हैं। वर्ल्ड कप में खेली ऑस्ट्रेलियाई टीम में सात परिवर्तन किए गए हैं। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और नाथन लियोन जैसे खिलाड़ियों को बाहर किया गया जबकि टेस्ट फॉर्मेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है।

मुंबई में 14 जनवरी को पहला मैच खेला जाएगा

ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने भारत में तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच मुंबई में 14 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट में होगा जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीमित ओवरों के दौरे के लिए एंड्रयू मैक्डॉनल्ड को टीम का चीफ कोच बनाया है जबकि नियमित चीफ कोच जस्टिन लेंगर को आराम दिया गया है।

Advertisement

लाबुशाने ने मार्श वनडे कप में बेहतरीन बल्लेबाजी

मैक्सवेल, लियोन और स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जबकि टेस्ट फॉर्मेट में लगातार शतक लगा रहे मार्नस लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई है। लाबुशाने ने मार्श वनडे कप में 60 की औसत से रन बनाए हैं और उन्होंने इन गर्मियों में तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक जड़े हैं। वे मध्यक्रम में एश्टोन टर्नर और पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ मौजूद रहेंगे। कप्तान एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शीर्ष क्रम को मजबूती प्रदान करेंगे।

वर्ल्ड कप टीम के सात खिलाड़ी नहीं शामिल

वर्ल्ड कप टीम के उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, नाथन कोल्टर नाइल और नाथन लियोन को बाहर किया गया जबकि जेसन बेहरनेडॉर्फ चोट की वजह से टीम में नहीं लिए गए हैं। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोस हेजलवुड और सीन एबॉट तेज गेंदबाजी आक्रमण का दायित्व संभालेंगे। केन रिचर्डसन भी तेज गेंदबाजी आक्रमण में मदद करेंगे। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा एडम जाम्पा और एश्टोन टर्नर पर रहेगा। मार्नस लाबुशाने उनकी मदद करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टोन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोस हेजलवुड, मार्नल लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एश्टोन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Australia, announced, India tour, ODI team
OUTLOOK 17 December, 2019
Advertisement