Advertisement
14 November 2018

स्मिथ और वार्नर का ना होना भारत में कोहली और रोहित के ना होने के समान: गांगुली

File Photo

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कोलकाता में कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है जो अपने दो शीर्ष खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेलेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बोर्ड स्मिथ, वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर लगे प्रतिबंध पर अगले हफ्ते तक फैसला कर सकता है लेकिन संकेत हैं कि वह इस दागी तिकड़ी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए तैयार नहीं हैं। गांगुली ने एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘यह भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नहीं होने की तरह है। यह बड़ा मुद्दा है।’’

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘यह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन लम्हा है। यह उनके पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है।’’ दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरों पर शिकस्त झेलने के बाद कोहली की अगुआई वाली टीम में पास ऑस्ट्रेलिया में अपनी प्रतिष्ठा बचाने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत चार टेस्ट की श्रृंखला खेलेगा जिसके पहले टेस्ट की शुरुआत छह दिसंबर से एडिलेड में होगी।

Advertisement

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड में 1-4 की हार के दौरान प्रभावित किया था और गांगुली ने कहा, ‘‘मैंने इंग्लैंड में देखा कि उन्होंने (गेंदबाजों) लगभग प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट चटकाए।’’ गांगुली ने हालांकि भारतीय टीम को चेताया कि वह सतर्क रहे।

गांगुली ने कहा, ‘‘लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ऑस्ट्रेलिया में बिलकुल अलग तरह की टीम होती है। कई लोगों को लगता है कि वे कमजोर टीम हैं लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Australia, steve smith, david warner, virat kohli, rohit sharma, sourav ganguly
OUTLOOK 14 November, 2018
Advertisement