Advertisement
05 July 2019

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श चोट के कारण विश्व कप से बाहर, पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे उनकी जगह

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज शॉन मार्श हाथ में नेट अभ्यास के दौरान फ्रैक्चर के कारण आईसीसी विश्व कप से बाहर हो गए हैं, जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम से जुड़ने के लिए बुलाया गया है। गुरुवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में अभ्यास के दौरान नेट सत्र में पैट कमिंस की गेंद मार्श की कलाई पर लगी। 

ग्लेन मैक्सवेल भी हो गए थे चोटिल

मार्श से पहले इसी नेट पर अभ्यास के दौरान ग्लेन मैक्सवेल भी चोटिल हो गए थे, जो बाएं हाथ के गेंदबाज मिशेल स्टार्क की उछाल लेती गेंद को संभाल नहीं पाए। मैक्सवेल को दाएं हाथ में चोट लगी। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद मार्श फ्रैक्चर के कारण टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं। 

Advertisement

मूल ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए थे हैंड्सकॉम्ब

मैक्सवेल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। हैंड्सकॉम्ब इस साल भारत और पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन करने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे। लेंगर ने कहा कि यकीनन यह मार्श और टीम के लिए बुरी खबर है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह लाजवाब रहे हैं। हमने मार्श की जगह 15 सदस्यीय टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब को बुलाया है।

मैक्सवेल अगला मुकाबला खेल सकते हैं

उन्होंने ने कहा कि पीटर मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिहाज से एक उम्दा खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारत और यूएई के दौरे पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेंगर ने बताया कि ग्लेन की चोट गंभीर नहीं है। लेकिन आने वाले दिनों नें उन पर निगाह रखी जाएगी। उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वह ठीक हो जाएंगे। 

अंक तालिका में शीर्ष पर रहना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर रहना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया के पास खेलने के लिए अधिकतम तीन विश्व कप मैच बचे हैं जिसमें अगले सप्ताह का सेमीफाइनल और फाइनल जो कि 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा बचें हैं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shaun Marsh, World Cup, injury, Peter Handscomb
OUTLOOK 05 July, 2019
Advertisement