Advertisement
15 April 2021

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेलिसा किमिंस ने टॉप लेवल क्रिकेट से लिया संन्यास, ये रही है उपलब्धियां

TWITTER

ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी तेज गेंदबाज डेलिसा किमिंस ने टॉप लेवल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

किमिंस ने वर्ष 2008 में मात्र 18 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, हालांकि इसके तीन साल बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया और फिर वापसी की। किमिंस ने 16 वनडे मैचों 14 और 44 टी-20 मुकाबलों में 45 विकेट लिए हैं। वर्ष 2018 में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ 20 रन देकर तीन विकेट लेकर उन्होंने अपना टी-20 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।

वह तीन बार आईसीसी टी-20 विश्व कप जीत में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रही हैं। ब्रिस्बेन हीट में रहते हुए उन्होंने दो बार महिला बिग बैश लीग का खिताब भी अपने हाथ में पकड़ा।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा, “ डेलिसा किमिंस को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनके योगदान पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और फिर क्रिकेट से ब्रेक लिया। इस दौरान वह एक अनुभवहीन तेज गेंदबाज से एक शानदार ऑल राउंडर के रूप में विकसित हुईं। उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों (फील्डर) में से एक माना जाता है। उन्होंने सभी स्तरों पर क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया है। ”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेलिसा किमिंस, गेंदबाज डेलिसा किमिंस, डेलिसा किमिंस का सन्यास, Australian cricketer Delisa Kimmins, bowler Delisa Kimmins, Delisa Kimmins retires
OUTLOOK 15 April, 2021
Advertisement