Advertisement
21 September 2016

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का एलान, हुई लोढ़ा समिति की अनदेखी

गूगल

लोढ़ा समिति की सिफारिशों के साये के बीच बीसीसीआई की 87वीं वार्षिक आम बैठक में नई चयन समिति पर फैसला किया गया। बोर्ड ने चयन समिति के सदस्यों के चयन में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को स्वीकार नहीं किया। पिछली चयन समिति में दक्षिण क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद एमएसके प्रसाद चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में संदीप पाटिल की जगह लेंगे। आंध्र प्रदेश के 41 साल के प्रसाद ने अपने संक्षिप्त अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान भारत की ओर से छह टेस्ट और 17 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। भारत की ओर से कोई टेस्ट नहीं खेलने वाले गगन खोड़ा को मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में बरकरार रखा गया है। देवांग गांधी, जतिन परांजपे और सरनदीप सिंह चयन पैनल के अन्य नए सदस्य हैं। इन तीनों में से परांजपे को टेस्ट अनुभव नहीं है। उन्होंने सिर्फ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। बीसीसीआई ने इन नियुक्तियों के साथ लोढ़ा समिति की सिफारिशों की अनदेखी की है जिसने तीन सदस्यीय समिति बनाने को कहा था जिसके सभी सदस्यों को टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव हो।

भारत की ओर से चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने वाले 45 साल के गांधी पूर्व क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। परांजपे पश्चिम क्षेत्र के प्रतिनिधि होंगे। पूर्व ऑफ स्पिनर सरनदीप उत्तर क्षेत्र से चयनकर्ता होंगे। वह विक्रम राठौड़ की जगह लेंगे। बायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज परांजपे ने भारत की ओर से चार वनडे मैच खेले हैं। सरनदीप के नाम तीन टेस्ट और पांच वनडे दर्ज हैं। नई चयन समिति को इस तरह कुल मिलाकर सिर्फ 13 टेस्ट और 31 वनडे खेलने का अनुभव है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को जूनियर चयन समिति का अध्यक्ष बरकरार रखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बीसीसीआई, उच्चतम न्यायालय, लोढ़ा समिति, सिफारिश, एमएसके प्रसाद, पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज, पांच सदस्यीय चयन समिति, संदीप पाटिल, गगन खोड़ा, देवांग गांधी, जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह, चयन पैनल, BCCI, Supreme Court, Lodha Committe, Recommendation, MSK Prasad, Five member co
OUTLOOK 21 September, 2016
Advertisement