Advertisement
14 November 2015

बीसीसीआई ने खेलने बुलाया पर पाक चाहे यूएई में मैच

शहरयार ने लाहौर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने शुक्रवार को टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उनके सामने औपचारिक प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा, ‘शशांक मनोहर ने शुक्रवार की शाम को मुझे फोन किया और बताया कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए सरकार से हरी झंडी मिल गई है। लेकिन उन्होंने कहा कि वे यूएई में नहीं, बल्कि भारत में शृंखला खेलना चाहते हैं। मनोहर ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय बोर्ड हमारी टीम को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराएगा तथा मोहाली और कोलकाता जैसे स्थानों पर मैचों का आयोजन करेगा जहां भारत-पाक मैचों के आयोजन में कोई दिक्कत नहीं होती है।’

उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा उन्होंने बताया कि भारतीय बोर्ड ऐसा फॉर्मूला निकालेगा जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हमें अपनी घरेलू शृंखला भारत में करवाने से कोई नुकसान नहीं हो।’ उन्होंने हालांकि मनोहर से कहा कि बीसीसीआई ने उसके साथ जो करार किया, उसके अनुसार पाकिस्तान दिसंबर में यूएई में ही शृंखला खेलना चाहेगा।

उन्होंने कहा, हमें अपनी घरेलू श्रृंखला भारत में क्यों खेलनी चाहिए जबकि समझौता पत्र में यूएई में खेलने की बात हुई है। इसके अलावा हमारी टीम की सुरक्षा और लगभग पांच करोड़ डॉलर का भी सवाल है। हमने इस शृंखला की मेजबानी से इतनी कमाई की उम्मीद लगाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BCCI, PCB, Shashank Manohar, Sheharyar Khan, भारत-पाक शृंखला, शशांक मनोहर, शहरयार खान, बीसीसीआई
OUTLOOK 14 November, 2015
Advertisement