Advertisement
22 March 2018

बीसीसीआई ने बहाल किया मोहम्मद शमी का कॉन्ट्रैक्ट

ANI

बीसीसीआई ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी का कॉन्ट्रैक्ट बहाल कर दिया है। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया गया है। शमी के खिलाफ की गई जांच में उन्हें किसी भी तरह का दोषी नहीं पाया गया है।

बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए शमी पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार से मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने के लिए कहा था। अब इस मामले में नीरज ने प्रशासकों की समिति  के समक्ष रिपोर्ट पेश कर दी है। भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जांच में शमी को क्लीन चिट दी है।

बीसीसीआई ने जांच के बाद मोहम्मद शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला किया है। शमी के बी-ग्रेड ऑफर किया गया है। इस ग्रेड में शमी के अलावा लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा और दिनेश कार्तिक शामिल हैं।

Advertisement

हसीन की लिखित शिकायत के आधार पर शमी और उनके परिवार पर भारतीय दंड सहिंता की धारा 498 ए, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। एफआईआर में हसीन ने कहा था कि शमी ने खुद उन पर भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ‍BCCI, Grade B, Mohammad Shami, match fixing
OUTLOOK 22 March, 2018
Advertisement