Advertisement
13 January 2020

कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली ने कहा- बल्लेबाजी क्रम में नीचे आ सकता हूं

ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरा 14 जनवरी से शुरू हो रहा है। पहला वन-डे मुंबई में होगा। मंगलवार से शुरू हो रही इस सीरीज से ठीक पहले विराट कोहली ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने टीम की रणनीति से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट तक हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखी। यह सीरीज एक सप्ताह से भी कम यानी छह दिन में ही खत्म हो जाएगी। यह भारतीय टीम की वर्ष 2020 की पहली वनडे सीरीज भी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट

कप्तान विराट कोहली ने कहा, हमने यहां(भारत) डे-नाइट टेस्ट खेला है, हम इस बात से खुश हैं कि ये अच्छा गया है। यह किसी भी टेस्ट सीरीज की एक बहुत ही रोमांचक विशेषता बन गई है, हम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं। विराट कोहली ने आगे कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और हम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं। फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट हो, व्हाइट बॉल हो, रेड बॉल हो या फिर पिंक बॉल हो।

Advertisement

एक साथ खेल सकते हैं धवन और राहुल

भारतीय कप्तान ने इशारों ही इशारों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन बता दी। विराट की माने तो मुंबई वनडे में शिखर धवन और केएल राहुल दोनों खेलते नजर आ सकते हैं। उप कप्तान रोहित शर्मा का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है, लेकिन टीम प्रबंधन का धवन या राहुल को चुनने का मुश्किल फैसला करना है। कप्तान को हालांकि ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि ये दोनों नहीं खेल सकें। धवन और राहुल दोनों को जगह देने के लिए विराट खुद बल्लेबाजी क्रम में नीचे आ सकते हैं।

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर असुरक्षित नहीं हूं

विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्‍या पर कहा, देखिए, जो बल्‍लेबाज अच्‍छे फॉर्म में है, वह टीम के लिए बेहतर होता है। आप हमेशा सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों की उपलब्‍धता चाहते हैं और फिर टीम के लिए संयोजन को देखते हुए चयन करते हैं। ऐसी संभावना हो सकती है कि रोहित, शिखर और राहुल तीनों एकसाथ खेले। यह देखना रोचक होगा कि किस संयोजन के साथ हम मैदान संभालेंगे। यह पूछने पर कि आप नीचे आकर बल्‍लेबाजी करना पसंद करेंगे, तो कोहली ने कहा, जी हां, बड़ी संभावना है। मैं ऐसा करने में बहुत खुश रहुंगा। मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि किस क्रम पर खेल रहा हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ODI series, Virat Kohli, batting order, down.
OUTLOOK 13 January, 2020
Advertisement