Advertisement
13 May 2017

सट्टेबाजी का शक गहराया, गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों से पुलिस ने की पूछताछ

google

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के इनपुट पर ही पुलिस ने छापेमारी की थी। फिक्सिंग के आरोपों में गुजरात लॉयन्स के दो खिलाड़ियों से पुलिस पूछताछ के संकेत भी मिले हैं लेकिन, पुलिस के पास अभीतक कोई पुख्ता सबूत नहीं है।

दो दिन पहले कानपुर के उसी लैंडमार्क होटल से तीन लोगों को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसी होटल में खिलाड़ी ठहरे हुए थे। जो तीन लोग गिरफ्तार किए गए थे उनमें से एक नयन शाह भी था। नयनशाह के मोबाइल से सरगना बंटी से जो बातचीत हुई है। उसकी रिकॉर्डिंग मिली है।

इसमें नयनशाह ने बंटी से ये दावा किया कि आईपीएल के दो खिलाड़ी उसके संपर्क में हैं। नयन शाह ने ये भी दावा किया कि वो दोनों खिलाड़ी अगले सात-आठ मैच खेलेंगे और उनकी मदद करेंगे। सूत्रों के मुताबिक जिन दो खिलाड़ियों के बारे में बात हो रही थी वो गुजरात लॉयन्स के हैं। हालांकि, पुलिस खिलाड़ियों के नाम का खुलासा अभी नहीं कर रही है।

Advertisement

रमेश नाम के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। रमेश कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होर्डिंग लगाने का काम करता है। आरोप है कि रमेश ने मैच के पहले पिच की रिपोर्ट सट्टेबाजों को देता था।

पुलिस के अधिकारियों की कहना है कि मामले की गहन जांच की जा रही है। फिलहाल किसी खिलाडी या आईपीएल मैनेजमेट का सीधा कनेक्शन सट्टेबाजों के साथ सामने नहीं आ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आईपीएल, पुलिस पूछताछ, गुजरात लायंस, ipl, gujrat lions, betting
OUTLOOK 13 May, 2017
Advertisement