Advertisement
26 December 2016

बर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रखा

PTI

चाय के बाद भी बारिश जारी रही और काफी इंतजार के बाद बाकी का खेल रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सतर्क शुरूआत की। अजहर और समी असलम (09) ने आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को 11 ओवर तक सफलता से महरूम रखा। स्पिनर नाथन लियोन ने हालांकि अपनी तीसरी ही गेंद पर असलम को पहली स्लिप में कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया।

अजहर और बाबर आजम (23) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। आजम अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर जोस हेजलवुड का शिकार बने। उन्होंने स्लिप मे स्मिथ को कैच थमाया।

अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान (21) ने अजहर के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की लेकिन दायें हाथ का यह बल्लेबाज एक बार फिर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहा और बर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गया। उन्होंने 59 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा। कप्तान मिसबाह उल हक भी 13 गेंद में एक छक्के और एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बर्ड की गेंद पर शार्ट लेग पर निक मेडिनसन ने उनका शानदार कैच लपका।

Advertisement

अजहर और शाफिक इसके बाद जब क्रीज पर थे तो बारिश आ गई जिसके कारण चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा और फिर मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Australian seamer, Jackson Bird, second Test, Pakistan, MCG, आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट
OUTLOOK 26 December, 2016
Advertisement