Advertisement
23 September 2024

बुमराह इस समय सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं: स्टीव स्मिथ

अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी। भारत ने पिछली दो सीरीज ऑस्ट्रेलिया में जीती हैं। अगर भारत को लगातार तीन टेस्ट जीतने हैं, तो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह के असाधारण कौशल पर बहुत अधिक निर्भर रहना होगा।

स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "वह एक शानदार गेंदबाज हैं, चाहे मैं उनका सामना नई गेंद से करूं, थोड़ी पुरानी गेंद से या फिर पुरानी गेंद से। वह सभी तरह की गेंदों पर शानदार गेंदबाजी करते हैं। वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, यकीनन तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। यह हमेशा एक चुनौती रहेगी।"

Advertisement

35 वर्षीय स्मिथ पिछले कुछ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और उनसे भारत के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। 109 टेस्ट खेलने वाले स्मिथ इस हाई-प्रोफाइल सीरीज में 10,000 रन का आंकड़ा पार कर सकते हैं, उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं।

दूसरी ओर, बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है और 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट लिए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jasprit Bumrah, steve Smith, fast bowler, best, across formats, cricket
OUTLOOK 23 September, 2024
Advertisement