Advertisement
25 January 2018

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को 194 रन पर रोका

जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने आज दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 194 रन पर रोक दिया। बुमराह ने पहली बार टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर मात्र सात रन की बढ़त ही मिल पाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से पार्थिव पटेल (16) का विकेट गिरा। मुरली विजय (13) और लोकेश राहुल (16) अभी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

जिस तरह से बुमराह ने इस पारी में गेंदबाजी की उससे भारतीय टीम ने मैच में वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका की पारी खत्म होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने पारी की शुरुआत करने के लिए मुरली विजय के साथ पार्थिव पटेल को भेजा। पार्थिव ने हालांकि तेजी से रन बनाए पर वह जल्द ही पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद मुरली विजय और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन बना लिए हैं।

बुमराह का यह तीसरा टेस्ट मैच है। उन्होंने 18.5 ओवर की गेंदबाजी में 54 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार को तीन, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिले।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों का दिलेरी से सामना किया। उन्होंने 121 गेंद खेल कर 61 रन बनाए। उन्होंने नाइट वाचमैन कैगिसो राबाडा (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। अमला को भी बुमराह ने ही आउट किया। अमला ने सातवें विकेट के लिए फिलेंडर (35) के साथ मिलकर 44 रन की साझेदारी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cricket, india, south Africa, test, bumrah, Johannesburg
OUTLOOK 25 January, 2018
Advertisement