Advertisement
15 June 2017

9 विकेट से हारा बांग्लादेश, चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहली बार भिड़ेंगे भारत-पाक

ICC

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। जहां पाकिस्तान टीम पहले ही फाइनल में पहुंच गई है, वहीं अब टीम इंडिया भी फाइनल में पहुंच गई है। रोहित के 11 वां वन डे शतक के साथ विराट ने 42 गेंदों में 42वीं  फिफ्टी बनाई। शिखर धवन ने तेजी से रन जुटाते हुए 34 गेंदों में 46 रन (7 चौके, 1 छक्का) ठोके और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की।

बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 264 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया ने जवाब में 40 ओवर में 1 विकेट गंवाकर टार्गेट पूरा कर लिया। भारत की ओर रोहित, धवन और कोहली तीनों ने शानदार पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 264 रनों पर समेट लिया। बांग्लादेश की टीम 36 रन में दो विकेट खोने के बाद फिर से सम्हल गई थी। ओपनर तमीम इकबाल ने तीसरे विकेट के लिए मुसफिकुर रहीम के साथ 123 रन जोड़ते हुए काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन 159 रन के स्कोर पर तमीम के आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई। इस दौरान भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके, जबकि रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bangladesh, beat, wickets, India-Pakistan, together, first time, final, Champions Trophy 2017
OUTLOOK 15 June, 2017
Advertisement