Advertisement
05 February 2022

जस्टिन लैंगर ने दिया ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से इस्तीफा

ट्विटर

ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लैंगर ने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया। बता दें कि लैंगर ने यह फैसला शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के साथ हुई मीटिंग के बाद लिया।

लैंगर के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से रौंदा था। इसके अलावा लैंगर के कोच रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वह चार साल तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे। 

51 साल के लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी डीएसईजी ने शनिवार सुबह इस्तीफे की पुष्टि की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि डीएसईजी कन्फर्म करता है कि हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा कल शाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई बैठक के बाद दिया गया है। कोच ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।'

Advertisement

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन सप्ताह बाद पाकिस्तान का दौरा करना है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि लैंगर की गैर मौजूदगी में सहायक कोच एंड्रयू मैक्डॉनाल्ड टीम की कोचिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cricket Australia, resignation, men's team head coach, Justin Langer
OUTLOOK 05 February, 2022
Advertisement