Advertisement
25 January 2021

शिखर धवन का बनारस में चिड़िया को दाना खिलाना पड़ा महंगा, होगी इस पर कार्रवाई

social media/ Instagram

भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन को विदेशी पक्षियों को दाना खिलाना के मामले में वाराणसी प्रशासन ने नाविक को बलि का बकरा बना दिया है। वाराणसी प्रशासन ने उनके नाविक के खिलाफ कार्रवाई की है जिसमें उसके नाव चलाने पर तीन दिन का बैन लगा दिया है। हालांकि धवन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने एएनआई को बताया कि बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों के दौरान प्रशासन के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने वाले नाविकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि शिखर धवन पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

राज शर्मा ने कहा 'जानकारी मिली थी की कुछ नाविक प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उनकी नावों पर पर्यटक पक्षियों को खिला रह हैं। इसलिए इन नाविकों की पहचान की जा रही है। पर्यटकों को आमतौर पर ऐसी चीजों के बारे में पता नहीं होता इसलिए उनपर कार्रवाई नहीं की जा रही है।'

Advertisement

धवन ने पक्षियों को दाना खिलाते वक्त अपने इंस्टाग्राम में फोटो पोस्ट की थी जिसमें लिखा था कि 'Happiness is feeding birds' अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान शिखर गंगा आरती में शामिल हुए और बाबा विश्वनाथ के भी दर्शन किए और माथे पर चंदन भी लगाया। इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: cricketer shikhar dhawan, shikhar dhawan feeding migratory birds, shikhar dhawan in varanasi tour, भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन, शिखर धवन की वाराणसी यात्रा, वाराणसी में शिखर पर कार्रवाई
OUTLOOK 25 January, 2021
Advertisement