Advertisement
08 June 2020

दानिश कनेरिया ने कहा सौरव गांगुली को आईसीसी का अध्यक्ष बनते देखना चाहता हूं, उनसे है इंसाफ की उम्मीद

FILE PHOTO

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद  के अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है। दानिश ने कहा है कि अगर सौरव गांगुली आईसीसी के चेयरमैन बनते हैं तो फिर से आईसीसी में अपने ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे। दानिश कनेरिया ने कहा, मैं गांगुली से अपील करूंगा और मुझे यकीन है कि आईसीसी मेरी हर तरह से मदद करेंगे। सौरव गांगुली एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं। वह बारीकियों को समझते हैं। आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है।

क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए करेंगे काम

दानिश कनेरिया ने साफ तौर पर कहा कि सौरव गांगुली ने शानदार तरीके से भारतीय टीम को बतौर कप्तान काफी आगे बढ़ाया और उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने आगे बढ़ाया। वह वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और मेरा मानना है कि वह क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं, अगर वह आईसीसी प्रमुख बन जाएंगे।

Advertisement

2012 में लगा था बैन

आपको बता दें कि मर्विन वेस्टफील्ड से जुड़े स्पॉट फिक्सिंग के मामले में अनुशासनात्मक पैनल ने दानिश कनेरिया को दोषी पाया था जिसके बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी तरह के क्रिकेट से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था। प्रतिबंध के खिलाफ 2013 में दानिश कनेरिया की अपील को भी खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी उनक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। दानिश केनेरिया ने 2018 में स्वीकार किया था कि वह 2009 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल थे। केनेरिया ने पीटीआई से कहा, मैं पिछले काफी समय से इस मामले को लड़ रहा हूं इसलिए मुझे उम्मीद बंधी है कि अगर सौरव गांगुली पद पर आते हैं तो वे मेरे मामले पर गौर करेंगे और मेरा नाम पाक साफ कराने में मेरी लड़ाई में मदद करेंगे, जिससे कि मैं क्रिकेट को कुछ वापस दे सकूं।

क्रिकेटर होने के नाते सुनेंगे सभी की आवाज

दानिश कनेरिया ने कहा, अगर वह आईसीसी चेयरमैन बनते हैं तो वह हमारी आवाज बनेंगे, दुनिया भर के क्रिकेटरों की आवाज, जो भी समस्या में हैं। कम से कम खिलाड़ी होने के नाते वह हमारी बात सुनेंगे। दानिश कनेरिया ने कहा कि एक क्रिकेटर और प्रशासक के रूप में अनुभव सौरव गांगुली को आईसीसी चेयरमैन पद की सर्वश्रेष्ठ पसंद बनाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Danish Kaneria, want, Sourav Ganguly, ICC, President, expecting, justice
OUTLOOK 08 June, 2020
Advertisement